Breaking News

इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने 10 हमास कमांडरों को मारने का किया दावा

इजरायल डिफेंस फोर्सेज ने कहा है कि 27 अक्टूबर को गाजा में जमीनी हमले के बाद से सेना ने अब तक हमास आतंकवादी समूह के 10 ब्रिगेड और बटालियन कमांडरों को मार गिराया है। यह रहस्योद्घाटन आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने किया। आईडीएफ के अनुसार, जमीनी हमले के बाद से 130 से अधिक हमास आतंकवादी मारे गए हैं।


प्रवक्ता ने जोर देकर कहा कि लेबनान में ईरान समर्थित हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह के कई उकसावे के बावजूद सेना गाजा पट्टी पर केंद्रित रही।

हगारी ने यह भी स्वीकार किया कि सेनाएं हमास-नियंत्रित क्षेत्र के अंदर एक कठिन लड़ाई लड़ रही थीं और कहा कि आईडीएफ ने पहले ही कई सुरंगों को नष्ट कर दिया था जहां आतंकवादी छिपे हुए थे। आईडीएफ ने यह भी कहा कि मंगलवार को सेना के ऑपरेशन के दौरान जबेलिया शरणार्थी शिविर पर कब्जा करने के बाद उसे आतंकवादी समूह के बारे में बहुत सारी जानकारी मिली है।

इसमें आगे कहा गया कि गाजा पट्टी में सबसे बड़े शिविर से प्राप्त खुफिया सामग्री का इस्तेमाल हमास पर आगे के हमलों के लिए किया जाएगा। इस बीच इजरायली जमीनी सेना फिलिस्तीनी क्षेत्र के सबसे बड़े और सबसे घनी आबादी वाले केंद्र गाजा सिटी को बंद कर रही है। आईडीएफ सैनिकों के बीच मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है।