Breaking News

इंसानियत की हैवानियत! हाथी को बांधकर बड़ी बेरहमी से पीटा, VIDEO देख भड़के लोग

इंसानों की जंगलों में बढ़ती दखलअंदाजी की वजह से जानवर अपने ही घर में सुरक्षित नहीं रह गए हैं. मनोरंजन के लिए मासूम और बेजुबान जानवरों पर कहर ढाना आम हो चुका है. जानवरों के साथ क्रूर बर्ताव तो मानों कुछ लोगों के लिए मौज का जरिया बन चुका हो. हाल ही में एक ऐसी घटना का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद कोई भी गुस्से से लाल हो उठेगा. दरअसल सोशल मीडिया पर इंसानियत की हैवानियत का एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देखने के बाद कई लोगों की रूह कांप उठेगी.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कुछ लोग हाथी को पेड़ से बांधकर बहुत ही बेरहमी के साथ पीट रहे हैं. ये वीडियो तमिलनाडु का बताया जा रहा है. एक जानकारी के मुताबिक ये वीडियो एक रिजुवेनेशन कैंप का है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि दो लोग पेड़ से बंधे हाथी को बड़ी बेदर्दी के साथ पीट रहे हैं. वे उसके पैरों पर डंडे मार रहे हैं. जो लोग हाथी को इतनी बुरी तरह पीट रहे हैं, वो दोनों महावत बताए जा रहे हैं. जब दोनों महावत हाथी को पीट रहे हैं, तब हाथी दर्द की वजह से बुरी तरह चिंघाड़ रहा है. जिस कैंप की ये घटना है, वो कोयंबटूर से 50 किलोमीटर दूर ठेक्कमपट्‌टी में स्थित है.

 

अब इस वीडियो के वायरल होने के बाद इन दोषियों पर कार्रवाई की मांग की जा रही है. इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग कह रहे हैं कि जो लोग इंसानियत को शर्मसार कर रहे हैं, उन्हें हर हाल में सजा मिलनी चाहिए. इस वाकये के बाद लोगों की पुरानी यादें फिर से ताजा हो गई. कुछ वक्त पहले ही केरल में एक गर्भवती हथिनी के मुंह में पटाखे भर दिए गए थे, जिनके फटने से पानी में खड़े खड़े हथिनी की जान चली गई थी और पेट में पल रहा बच्चा भी मर गया था.