Breaking News

आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर बेंगलुरु में भड़की हिंसा, दो लोगों की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में देर रात मंगलवार को कई इलाकों में हिंसा भड़क गई। उपद्रवियों ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर पहुंचकर इस हिंसा को अंजाम दिया। यह हिंसा आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भड़की है। उपद्रवियों का कहना है कि इस पोस्ट की वजह से उनकी भावनाएं आहत हुई है। इस हिंसा में अब तक 2 लोगों के मारे जाने खबर की सामने आई है। वहीं 60 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं। लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। मौजूदा समय में स्थिति की संवेदनशीलता को भांपते हुए भारी संख्या में सुरक्षाबलोंं को तैनात किया गया है। वहीं, कर्नटाक के गृह मंत्री ने खुद लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उपद्रवी लोगों ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के साथ ही केजी पुलिस स्टेशन पर भी हमला किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तरी बेंगलुरु के पुलकेशी नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक (Congress MLA Srinivas Murthy) अखंड श्रीनिवास मूर्ति के एक कथित रिश्तेदार ने पेंगबर मोहम्मद को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था, जिसके बाद यह हिंसा भड़क गई थी। न्यूज एंजेसी एएनआई के मुताबिक, इस पोस्ट से आहत लोगों ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर पर पथराव किया। डीजी हल्ली और केजी पुलिस स्टेशन पर पथराव किया। कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया है। पुलिसकर्मियों पर पत्थर तक फेंके गए।

वहीं इस घटना के संदर्भ में अधिक जानकारी देते हुए बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त ने कहा कि इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई। 60 पुलिसकर्मी घायल हो गए। एहतियातन बरतते हुए अभी धारा 144 लागू कर दी गई है। इस मामले में अब तक 110 लोगों को गिरफ्तार  किया जा चुका है। उधर, इस हिंसा के भड़कने के बाद विधायक मूर्ति ने खुद लोगों से मैसेज कर कहा कि मैं लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। कुछ उपद्रवियों की गलतियों की वजह से हमें हिंसा में शामिल नहीं होना चाहिए। हम सब भाई हैं। हमें लड़ने झगड़ने की जरूरत नहीं है। हम कानून के मुताबिक सभी दोषियों को सजा दिलाएंगे।इसके साथ ही कर्नाटक के गृह मंत्री ने इस घटना के संदर्भ में अपना बयान जारी कर सभी लोग से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। स्थिति की संवेदनशीलता को भांपते हुए सभी संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।