Breaking News

आने वाले चार दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, जानें अपने राज्य का हाल

भारतीय मौसम विभाग ने दक्षिण के राज्यों में आज से चार दिनों तक लगातार मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है। बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड और आरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। जारी अलर्ट के अनुसार केरल के इडुक्की जिले के लिए रेड अलर्ट है तो वहीं पठनमथीट्टा, कोट्टायम, पलक्कड और मलप्पुरम जिलों में लगातार चार दिन भारी बारिश होने के आसार है। साथ ही बुधवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और लक्षद्वीप के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है।

दिल्ली में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली समेत कांझावाला, रोहिणी, मुंडका, पश्चिम विहार, पंजाबी बाग, राजौरी गार्डन, पटेल नगर, बुद्ध जयंती पार्क, राष्ट्रपति भवन, जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, दिल्ली कैंट, पालम, आईजीआई एयरपोर्ट, वसंत विहार, आरके पुरम, मालवीयनगर कुछ स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है।

यूपी में भी बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को सुबह ड्यूपी के बहजोई, सहसवां, कासगंज, गंजडुंदवाड़ा, एटा, खुर्जा, गबाना सहित कई अन्य जगहों पर बारिश हो सकती है। साथ ही शामली, कांधला, बदायूं, फिरोजाबाद और आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

बिहार में बारिश

पटना स्थित मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पांच अक्टूबर को बिहार के सभी 38 जिलों में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। राज्य में छह अक्तूबर से बारिश की स्थिति में बदलाव हो सकता है। पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण पूर्वी चंपारण और गोपालगंज में 6 अक्टूबर से लेकर 9 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहेगा।

बंगाल में हो सकती है बाढ़ जैसी स्थिति

दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) की ओर से अचानक पानी छोड़े जाने और लगातार भारी बारिश के चलते पश्चिम बंगाल के छह जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है। इन जिलों में पश्चिम और पूर्वी बर्दवान, बांकुरा, बीरभूम, हुगली और हावड़ा शामिल हैं। स्थिति इतनी गंभीर हो गयी की मदद के लिए सेना और एनडीआरएफ को बुलाना पड़ा है।