Breaking News

आज होगा पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की किस्मत का फैसला, कुछ ही देर में होगा विश्वास मत

सीनेट में एक कड़े मुकाबले में वित्त मंत्री के चुनाव हारने के बाद इस्तीफे के बढ़ते दबाव के बीच पाक पीएम इमरान खान शनिवार को विश्वास मत का सामना करेंगे। खान ने देश के नाम संबोधन में इसका एलान किया। बता दें कि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के प्रत्याशी और पूर्व पीएम यूसुफ रजा गिलानी ने बुधवार को इमरान की पार्टी के उम्मीदवार शेख को हराकर प्रधानमंत्री को एक बड़ा झटका दिया था। बता दें कि 342 सदस्यीय नेशनल असेंबली में खान की पार्टी के 157 सदस्य हैं। निचले सदन में विपक्षी पीएमएल-एन और पीपीपी के क्रमश: 84 और 54 सदस्य हैं। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी शनिवार को सत्र बुलाएंगे।


मैंने पाक को धीरे-धीरे नीचे आते देखा : इमरान

पाकिस्तान की पीएम इमरान खान ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर हमला करते हुए पाक की तुलना भारत से की। उन्होंने कहा, आज से 50-55 साल पहले दुनिया में पाक की मिसाल दी जाती थी क्योंकि उसका रुतबा था। तब अमेरिका जाने पर हमारे राष्ट्रपति से मिलने अमेरिकी राष्ट्रपति आया करते थे लेकिन आहिस्ता-आहिस्ता मैंने अपने मुल्क को नीचे आते देखा है। देश के नीचे आने का बड़ा कारण 1985 के बाद देश में शुरू हुआ भ्रष्टाचार रहा। राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर हमला बोलते हुए राष्ट्र को संबोधित एक लाइव प्रसारण में पाक पीएम ने कहा कि पहले जब मैं क्रिकेट खेलकर भारत से पाकिस्तान आता था तो लगता था जैसे किसी गरीब देश से अमीर मुल्क में आ गया हूं लेकिन अब ऐसा नहीं है।


राजनीतिक विश्लेषकों को मुताबिक विपक्ष उन पर इस्तीफे का दबाव बना रहा है, ऐसे में खान ने इस संबोधन में लोगों की सहानुभूति बटोरने की कोशिश की है। इमरान ने कहा, 1985 के बाद हमने देखा कि लोग फैक्ट्रियां लगाने और व्यापार करने के लिए राजनीति में आना शुरू हुए। ये लोग पीएम बन रहे थे और उनके मंत्री भी पैसा बना रहे थे, और तभी से हमारा मुल्क नीचे जाना शुरू हुआ।