Breaking News

आंध्र में जगन मोहन रेड्डी का जलवा कायम, निकाय चुनावों में पार्टी की शानदार जीत

आंध्र प्रदेश में सीएम जगन मोहन रेड्डी का जलवा निरंतर कायम है। उनकी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने स्थानीय निकाय चुनाव में शानदार जीत हासिल की है। आखिरी रिपोर्ट आने तक उनकी पार्टी ने मंडल परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों पर करीब 90 प्रतिशत जीत हासिल कर ली थी। जबकि जिला परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्रों के 99 प्रतिशत सीटों पर वाईएसआर कांग्रेस को जीत मिल गई है। उम्मीद है कि बाक़ी बची ज्यादातर सीटों पर भी पार्टी को जीत मिलेगी।


बता दें कि 515 जेडपीटीसीएस और 7,220 एमपीटीसीएस के लिए 8 अप्रैल को चुनाव हुए थे। चुनाव के नतीजे पहले 10 अप्रैल को घोषित होने वाले थे। लेकिन आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट ने तेलुगु देशम पार्टी और बीजेपी द्वारा दायर याचिकाओं के आधार पर मतगणना को रोक दिया था। विपक्ष ने आरोप लगाया था कि चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की तारीख से आदर्श आचार संहिता नहीं लगाया गया था। पिछले हफ्ते हाई कोर्ट की बेंच ने मतगणना के लिए हरी झंडी दी थी।

रविवार शाम 7.30 बजे तक, वाईएसआर कांग्रेस ने 553 में से 547 जेडपीटीसी हासिल किए थे। जिसके परिणाम घोषित किए गए थे। एमपीटीसी में और भी हैरान कर देने वाले नतीजे सामने आए हैं। अब तक घोषित 8083 सीटों में से 7284 सीटें मिली है। सिर्फ एक दशक पहले स्थापित वाईएसआर कांग्रेस ने राज्य की 75 नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों में से 74 में जीत हासिल की और हाल ही में हुए चुनावों में सभी 12 नगर निगमों को सुरक्षित किया। साल 2019 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को 175 सीटों में से 151 पर जीत मिली थी। जबकि लोकसभा चुनाव में 25 में से 22 सीटों पर पार्टी को जीत हासिल हुई थी। पार्टी अपने इस शानदार जीत का श्रेय रेड्डी की सरकार द्वारा शुरू की गई कल्याणकारी योजनाओं देती है।