Breaking News

अहमदाबाद में रथयात्रा देखते समय बिल्डिंग की बालकनी गिरी, 1 की मौत, कई घायल

गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद (Ahmedabad) में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा (Rath Yatra of Lord Jagannath) निकालने के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. अहमदाबाद के दरियापुर काडियानाका इलाके (Dariyapur Kadianaka Locality) में एक इमारत की दूसरी मंजिल की बालकनी (second floor balcony) उस समय गिर गई, जब लोग उसमें खड़े होकर रथयात्रा देख रहे थे. इस हादसे में बालकनी में खड़े लोगों के अलावा नीचे खड़े लोग भी घायल हो गए हैं. हादसे में 1 की मौत और 3 बच्चों समेत 11 लोगों के घायल होने की खबर है. सभी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

जिस बिल्डिंग की बालकनी गिरी है, वह बेहद जर्जर हालत में बताई जा रही है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, रथयात्रा के दर्शन ज्यादा अच्छे तरीके से करने के लालच में मकान की बालकनी में क्षमता से ज्यादा लोग पहुंच गए थे. भीड़ के एक-दूसरे के साथ धक्कामुक्की करने से बालकनी की दीवार पर दबाव पड़ा और वह भरभराकर गिर गई. इसके साथ ही बालकनी का भी एक हिस्सा नीचे गिर गया, जिससे लोग सीधे दो मंजिल नीचे सड़क पर और अन्य लोगों के ऊपर गिर पड़े. नीचे खड़े लोगों के सिर पर मलबा भी लगने से ज्यादा गंभीर चोट आई है.

अहमदाबाद के जमालपुर स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर से देश की दूसरी सबसे बड़ी रथयात्रा निकलती है. मंगलवार सुबह 6.30 बजे मंदिर में भगवान जगन्नाथ, भगवान बलभद्र और देवी सुभद्रा की मूर्तियों को रथ में विराजमान किया गया था. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी परिवार समेत मंदिर पहुंचकर मंगल आरती की थी. सुबह 7 बजे मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पाहिंद विधि कर रथयात्रा को रवाना किया था.