Breaking News

अहमदाबाद में पठान के विरोध में उतरे VHP और बजरंग दल के कार्यकर्ता, फाड़े पोस्टर-कटआउट

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल (Vishwa Hindu Parishad and Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) के वस्त्रपुर इलाके के एक मॉल में हंगामा किया और शाहरुख खान-दीपिका पादुकोण अभिनीत आगामी फिल्म ‘पठान’ (movie pathan) के पोस्टर और अन्य प्रचार सामग्री को फाड़ दिया. पुलिस निरीक्षक जेके डांगर ने बताया कि वस्त्रपुर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और 5 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया. विहिप द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में कार्यकर्ताओं को नारेबाजी करते और ‘पठान’ के पोस्टर और इसके कलाकारों के बड़े कटआउट को फाड़ते हुए देखा जा सकता है.

विहिप की गुजरात (Gujarat) इकाई ने पहले कहा था कि वह राज्य में फिल्म ‘पठान’ को रिलीज नहीं होने देगी. पठान फिल्म के गाने ‘बेशरम रंग’ का विरोध हो रहा है, जिसमें दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ऑरेंज कलर की बिकिनी में शाहरुख खान के साथ डांस करती हुई दिख रही हैं. गुजरात विहिप प्रवक्ता हितेंद्रसिंह राजपूत (Gujarat VHP spokesperson Hitendra Singh Rajput) ने कहा, ‘हम गुजरात में पठान की स्क्रीनिंग की अनुमति नहीं देंगे. अहमदाबाद में फिल्म की रिलीज के खिलाफ आज के विरोध को राज्य भर के सभी थिएटर मालिकों द्वारा एक चेतावनी के रूप में लिया जाना चाहिए. उन्हें अपने थिएटर या मल्टीप्लेक्स में इस फिल्म को रिलीज करने से दूर रहना चाहिए.’

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पठान’ आगामी 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. गत 12 दिसंबर को इस फिल्म का पहला गाना ‘बेशर्म रंग’ रिलीज हुआ था. इस फिल्म के जरिए शाहरुख खान 4 साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करेंगे. वह आखिरी बार फिल्म ‘जीरो’ में बड़े पर्दे पर दिखे थे, जो 2018 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उतनी सफल नहीं रही थी. कुछ दिनों पहले यह फिल्म, सर्टिफिकेशन के लिए सेंसर बोर्ड के सामने पेश की गई थी. सीबीएफसी के चेयरमैंन प्रसून जोशी ने एक बयान जारी कर बताया था कि पठान के मकर्स को फिल्म में कुछ बदलाव करने के निर्देश दिए गए हैं.