Breaking News

अरविंद केजरीवाल को दोहरा झटका, सुप्रीम कोर्ट से तत्काल राहत नहीं और अब हिरासत बढ़ी

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को सोमवार को दोहरा झटका लगा। पहले सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार करते हुए मामले को 29 अप्रैल तक टाल दिया तो करीब आधे घंटे बाद ही राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी हिरासत अवधि बढ़ा दी। केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी और उसके बाद रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर ईडी को नोटिस जारी किया। मामले की सुनवाई करने पर सहमति जताते हुए न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली पीठ ने ईडी को 24 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने केजरीवाल को ईडी द्वारा दिए जाने वाले जवाब पर 27 अप्रैल तक हलफनामा, यदि कोई है तो, दाखिल करने की अनुमति दी है। मामले की अगली सुनवाई 29 अप्रैल को होगी।

पिछले हफ्ते, चीफ जस्टिस डी.वाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने सीएम केजरीवाल की याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने पर सहमति जताई थी। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा उनकी याचिका खारिज किए जाने को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। केजरीवाल को 21 मार्च को ईडी ने कई घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था।