Breaking News

अब Twitter पर कॉलिंग भी, बिना नंबर शेयर किए यूजर्स कर सकेंगे बात

एलन मस्क ने जब से माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter की कमान संभाली है तब से वह यूजर्स की सहूलियत के लिए नए-नए फीचर्स को प्लेटफॉर्म पर जोड़ते जा रहे हैं। बता दें कि अब Elon Musk ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि ट्विटर पर जल्द यूजर्स के लिए कॉल्स और एनक्रिप्टेड मैसेजिंग फीचर को जोड़ा जाएगा।

पिछले साल एलन मस्क ने “ट्विटर 2.0 द एवरीथिंग ऐप” के बारे में बताया था कि इस ऐप में यूजर्स के काम आने वाले सभी फीचर्स जैसे कि लंबे ट्वीट लिखने की सुविधा, एनक्रिप्टेड डायरेक्ट मैसेज औऱ पैमेंट्स आदि को जोड़ा जाएगा।

Elon Musk ने हाल ही में ट्वीट करते हुए बताया है कि Twitter में यूजर्स के लिए वॉइस और वीडियो कॉलिंग फीचर को जोड़ा जाएगा। इस फीचर के आने से यूजर्स अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दुनियाभर में बिना अपना फोन नंबर दिए किसी को भी कॉल कर पाएंगे।

ट्विटर पर कॉल फीचर के आने से माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म मेटा के सोशल मीडिया ऐप्स जैसे कि फेसबुक और इंस्टाग्राम आदि को टक्कर देगा। बता दें कि फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इस तरह के फीचर्स पहले से उपलब्ध हैं।

एलन मस्क ने ट्वीट में इस बात की जानकारी भी दी है कि आखिर कब से एनक्रिप्टेड मैसेज फीचर को उपलब्ध करा दिया जाएगा। ट्वीट के मुताबिक, इस फीचर को गुरुवार यानी 11 मई 2023 से उपलब्ध करा दिया जाएगा।

मैसेज के बारे में तो इस बात की जानकारी दी गई है कि मैसेज एनक्रिप्टेड होंगे लेकिन क्या कॉल्स भी एनक्रिप्टेड होंगी या फिर नहीं, अभी फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं किया गया है।

इस सप्ताह के शुरुआत में ट्विटर ने कहा था कि कंपनी क्लीनिंग प्रोसेस शुरू करेगी और सालों से इन एक्टिव पड़े ट्विटर अकाउंट्स को रिमूव किया जाएगा।