Breaking News

कर्नाटक चुनाव: बोम्मई ने मतदान किया, बहुमत का भरोसा जताया

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को 224 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए चल रहे चुनाव में अपना वोट डाला। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि भाजपा बहुमत की सरकार बनाएगी। अपने परिवार के सदस्यों के साथ उन्होंने हावेरी जिले के शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र में सरकारी स्कूल में स्थित मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

मतदान के बाद पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा, एक तरफ विकास है तो दूसरी तरफ विकास नहीं होने के आरोप हैं।

गठबंधन सरकार राज्य का विकास सुनिश्चित नहीं कर सकती है। भाजपा सरकार पर दबाव डाला गया था और पिछली कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार के कारण अतिरिक्त जिम्मेदारी थी।

उन्होंने कहा, हमने राज्य में कोविड-19 महामारी का कुशलता से प्रबंधन किया है। हमने आर्थिक प्रगति सुनिश्चित की है और कई नए कार्यक्रम दिए हैं।

उन्होंने कहा, राज्य के विकास और कल्याण के लिए लोगों के वोट की जरूरत है। एक विधायक और मुख्यमंत्री के रूप में मतदान करने में ज्यादा अंतर नहीं है। मैंने एक आम आदमी के रूप में मतदान किया है।

उन्होंने मतदाताओं से लोकतंत्र की जीत सुनिश्चित करने के लिए मतदान करने की अपील की।

उन्होंने आगे आग्रह किया, हम सभी ने लोकतंत्र के उत्सव में भाग लिया और वोट डाला। आपको भी अपने घरों से बाहर निकलना चाहिए और मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।

इससे पहले सुबह बोम्मई अपने परिवार के साथ हुबली में अंजनेय मंदिर तथा पाश्र्व पद्मालय धाम जैन मंदिर और शिगगांव शहर में गायत्री देवी मंदिर गए।

मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा।

इस बीच, राज्य के शीर्ष राजनीतिक नेताओं ने भी अपने परिवार के सदस्यों के साथ मतदान किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री और हुबली सेंट्रल सीट से कांग्रेस उम्मीदवार जगदीश शेट्टर ने अपनी पत्नी शिल्पा और बेटों प्रशांत तथा संकल्प और दोनों बहुओं के साथ वोट डाला।

हुबली सेंट्रल से भाजपा उम्मीदवार महेश तेंगिंकाई ने भी हुबली में अपना वोट डाला।

केंद्रीय कोयला और खान मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी अपने परिवार के साथ हुबली में वोट डाला।

राज्य के उच्च शिक्षा, आईटी और बीटी मंत्री डॉ. सी.एन. अश्वथ नारायण ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मल्लेश्वरम में मतदान किया।

स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने चिक्काबल्लापुर में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वह अपने पिता और पत्नी के साथ मतदान केंद्र पहुंचे।

गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र अपनी पत्नी और बेटी के साथ शिवमोग्गा जिले के तीर्थहल्ली पहुंचे और वोट डाला।

मुजरई, हज और वक्फ मंत्री शशिकला जोले और उनके पति चिक्कोडी संसदीय सीट से सांसद अन्नासाहेब जोले ने बेलगावी जिले के यक्षम्बा शहर में अपना वोट डाला।

उनकी बेटी प्रिया जोले और बेटे बसवप्रसाद जोले ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।