Breaking News

अब सीएम हेल्प लाइन रोजाना लेगी 100 वृद्धजनों का हालचाल, स्वास्थ्य सेवाओं की ऐसी है तैयारी

सीएम हेल्पलाइन अब नये तरीके से काम करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अधिकारियों को निर्देश दिया कि सीएम हेल्पलाइन से प्रतिदिन 100 वृद्धजनों कुशलक्षेम पूछा जाये। वृद्धजनों की समस्याओं का निस्तारण किया जाये। उन्होंने कहा वृद्धों को विशेष ध्यान रखा जाये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को टीम 9 के अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को त्वरित सहायता के लिए संचालित हेल्पलाइन नम्बर 14567 सेवा को और बेहतर किये जाने की जरूरत है। उन्होंने निर्देश दिया कि कैंसर की समस्या से ग्रस्त अथवा डायलिसिस कराने वाले मरीजों के इलाज में कतई देरी न हो। उन्होंने कहा कि जॉइंट डायरेक्टर स्तर के अधिकारी जिलों में जाये।

मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को बताया कि उत्तर प्रदेश के 11 जिले अब पूरी तरह कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 857 रह गई है। अलीगढ़, बदायूं, बस्ती, बहराइच एटा, फतेहपुर, हमीरपुर, हाथरस, कासगंज, महोबा और श्रावस्ती में अब कोविड संक्रमण का एक भी मरीज नहीं है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को 53 जिलों में संक्रमण का एक भी नया मामला नहीं आया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि विभिन्न औद्योगिक समूहों, सामाजिक संस्थाओं ने ‘हेल्थ एटीएम’ सेवा दे। है। हेल्थ एटीएम के सुचारू संचालन के लिए पैरामेडिक्स का प्रशिक्षण कर तैनाती की जाए। प्रदेश के नौ जिलों में मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण होने वाला है। इन सभी नौ मेडिकल कॉलेजों के लिए एक-एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति कर कार्यों की दैनिक समीक्षा की जाए। उन्होंने कहा कि अयोध्या के समग्र विकास के कार्यों की गति तेज करने की आवश्यकता है।