Breaking News

अब पूरी तरह से स्कूल खोले जाने की मांग, उपमुख्यमंत्री को स्कूल एसोसिएशन ने लिखा ऐसा पत्र

उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में लगातार कमी आ रही है। कोरोना के नये मामलों में कमी आने से राज्य सरकार ने लॉकडाउन संबंधी कई नियमों में ढील दिया है जिससे हालात सामान्य होते जा रहे हैं। हाल में दी गई ढील को देखते हुए अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ( यूपीएसए) ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को पत्र लिखा है। एसोसिएशन ने दिनेश शर्मा से छात्रों के हितों का ध्यान रखते हुए सिलसिलेवार, सुरक्षित तरीके से स्कूल खोले जाने की मांग की है। उपमुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा गया है कि अगर जिम, मॉल, सिनेमा खोले जा सकते हैं तो विद्यार्थियों के हितों का ध्यान दिया जाना चाहिए। अब सुरक्षित तरीके से स्कूल खोले जा सकते हैं। एसोसिएशन प्रेसिडेंट अनिल अग्रवाल ने आजतक से कहा कि कोरोना काल के दौरान सबसे अधिक नुकसान छात्रों का हुआ है। इसलिए अब समय आ गया है कि स्कूलों को फिर से ऑफलाइन मोड में खोले जाएं। पठन-पाठन की गतिविधि का तेज किया जाये।

संगठन ने उपमुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि 9वीं से 12वीं के विद्यार्थियों के लिए 19 जुलाई से स्कूल खोलें जायें। पहली से आठवीं कक्षा के बच्चों के लिए दो अगस्त से स्कूल खोले जायें। ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में 21 जून से कोरोना कर्फ्यू में रियायत है। सरकारी निर्देशानुसार कोविड प्रोटोकॉल के साथ रेस्टोरेंट, मॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा।

अब मॉल व रेस्टोरेंट भी खोले जाएंगे। सीएम ने 21 जून से कोविड प्रोटोकॉल के साथ मॉल व रेस्टोरेंट खोलने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने 21 जून से कोविड प्रोटोकॉल के साथ बाजार व मॉल खोलने की इजाजत दी है। कोविड प्रोटोकॉल के साथ 21 जून से मॉल, रेस्टोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे। बाजार शाम 7 बजे के बजाए रात 9 बजे तक ग्राहकों के लिए खुले रहेंगे।