Breaking News

अब पर्दे पर दिखाई जाएगी शीना बोरा मर्डर केस की कहानी, आज भी नहीं सुलझी है इस केस की गुत्थी

इन दिनों मर्डर मिस्ट्री, सनसनीखेज़ वारदात, बड़े हादसों और ऐतिहासिक घटनाक्रमों पर वेब सीरीज ट्रेंड में हैं. देश की कई आपराधिक घटनाओं पर शानदार वेब सीरीज बनाई जा चुकी हैं. वहीं अब मुंबई के सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड पर भी वेब सीरीज बनने जा रही है. ये वेब सीरीज पत्रकार संजय सिंह की किताब ‘एक थी शीना बोरा’ पर बेस्ड है.

पेचिदा शीना बोरा हत्याकांड पर बनेगी वेब सीरीज
साल 2015 में घटित शीना बोरा हत्याकांड ने सारे देश को झकझोर कर रख दिया था. टीवी न्यूज़ और अख़बारों की खबरों में खोया सारा देश एक परिवार के जटिल रिश्तो के मकड़जाल में उलझ कर रह गया था. पुलिस केस के मुताबिक इंद्राणी ने अपने पहले पति सिद्धार्थ दास से पैदा हुई बेटी शीना बोरा का कत्ल अपने दूसरे पति (तलाक़शुदा) संजीव खन्ना और ड्राइवर की मदद से किया था.

वह नही चाहती थी कि उसके तीसरे पति नामी उद्योगपति पीटर मुखर्जी की पहली शादी से हुई औलाद राहुल से शीना बोरा शादी कर ले. दूसरे पति संजीव खन्ना से पैदा हुई बेटी को तीसरे पति पीटर ने गोद लिया हुआ था. कहानी के सारांश को सुनकर ही समझ आ गया होगा की यह मामला कितना पेचीदा था और पारिवारिक रिश्तों की मकड़जाल में कैसे हत्याकांड की वारदात रची गई थी.

सिलसिलेवार तरीके से दिखाया जाएगा घटनाक्रम
लेखक संजय सिंह कहते हैं “इस केस मे एक नाना-नानी को अपने नाती-नातिन का मां-बाप बनकर रहना पड़ा था. अपनी सगी मां को बच्चो को बड़ी बहन बुलाना पड़ा और एक शानदार करियर वाले सुपर-कॉप को जिल्लत भी इसी केस की वजह से देखनी पड़ी थी. इसमे सब कुछ था हाईसोसाइटी , मीडिया मुग़ल , राजनीति , पुलिस विभाग की अंदरूनी खींचतान, राष्ट्रीय स्तर करप्शन से लिंक , रिश्तो का मकडजाल और सबसे ज्यादा था उलझन.

एक अच्छी किताब और वेब सीरीज सबसे सरल और बढ़िया माध्यम है कि सिलसिलेवार तरीके से पूरा घटनाक्रम को लोगो तक पहुंचाया जाए. बहुत कम बार ऐसा होता है कि किताब के OTT rights पहले बिक जाएं और किताब बाद में छपे. ‘एक थी शीना बोरा’ किताब के साथ भी ऐसा ही हुआ. किताब उत्सव में चर्चा के दौरान लेखक संजय सिंह ने ये दिलचस्प जानकारी दी थी.

बता दें कि हिन्दी के सबसे बड़े पब्लिकेशन ग्रुप राजकमल के 75 साल पूरे होने पर देश के विभिन्न शहरो मे ‘किताब उत्सव’ का आयोजन शुरू किया था . इसी कड़ी में मुंबई में आयोजित हुए ‘किताब उत्सव’ में गुलज़ार, जावेद अख्तर, पीयूष मिश्रा, सौरभ शुक्ला समेत कई जाने-माने साहित्यकारों ने शिरकत की। इसी दौरान हो रही चर्चा के दौरान संजय सिंह ने बताया कि किताब अभी पूरी भी नहीं हुई थी कि एक जाने-माने प्रॉडक्शन हाउस ने उनसे किताब के अधिकार खरीद लिए.

कौन हैं संजय सिंह?
लेखक संजय सिंह एक जाने माने खोजी पत्रकार है और देश के प्रतिष्ठित मीडिया संस्थाओं में काम कर चुके है . हजारो करोड़ रुपये वाले तेलगी फर्जी स्टैम्प घोटाले कापर्दाफाश करने का श्रेय भी उन्हे ही जाता है.उनकी तेलगी फर्जी स्टैम्प पेपर घोटाले पर लिखी गयी किताब पर Applause entertainment ने ‘स्कैम 2003 : तेलगी स्टोरी’ नाम से एक वेब-सीरीज बनाई है जिसकी स्ट्रीमिंग OTT प्लेटफ़ॉर्म पर जल्द शुरू होगी.