Breaking News

अपने नाम के पहले अक्षर से जानिए किस नाम की लड़की से होगी आपकी शादी

हर कोई चाहता है की उसे एक अच्छा लाइफ पार्टनर मिले। ये जीवन का एक खूबसूरत पड़ाव भी माना जाता है। लाइफ में शादी का निर्णय एक अहम फैसला होता है। हर कोई यह जानने के लिए उत्सुक होता है कि उसकी शादी कब और किससे होगी। ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा के अनुसार ज्योतिषशास्त्र में इस बारे में बताया गया है कि किसी भी जातक की शादी कब और किससे होगा। नाम के पहले अक्षर से भा जाना जा सकता है कि जातक की शादी किससे होनी वाली है। यदि आप युवा हैं तो आपके मन में भी कहीं न कहीं यह सवाल डीटीओ अवश्य होगा कि मेरी शादी किस नाम की कन्या से होगा।

A,T,P,K,L नाम वाले जातक

इनका स्वभाव लोगों को बेहद आकर्षित लगता है क्योंकि यह एकदम लोगों के साथ घुल मिल नहीं पाते हैं, इन्हें हर चीज को समझने के लिए बहुत समय चाहिए होता है, रिश्तो के मामले में ये लोग बहुत ईमानदार होते हैं। इनकी शादी का सबसे अच्छा संयोग P और क नाम वालों से बनता है।

B,M,J, V,Y नाम वाले लोग

B अक्षर वाले लोग मन से उदास अक्सर आप इन्हें देख सकते हैं स्वास्थ्य में भी लगातार परिवर्तन होते रहता है हालांकि संतान प्राप्ति के बाद इनकी जिंदगी में शुभ योग आता है और जिनकी भी शादी इनसे होती है उनकी सरकारी नौकरी के भाग ज्यादा होते हैं। इनकी कुंडली में R नाम वाले सबसे अच्छे माने जाने जाते हैं।

D,N,G,R,E,S नाम वाले लोग

इन लोगों पर कम उम्र में ही अधिक जिम्मेदारी आ जाती है। ये अपनी जिम्मेदारियों को आसानी से निभा लेते है। विवाह से पहले लव स्टोरी से इन्हें अधिक मतलब नहीं होता है। अपने जीवनसाथी को हमेशा खुश रखते हैं क्योंकि आर्थिक स्थिति उनकी हमेशा मजबूत रहती है। इनकी सबसे अच्छी जोड़ी K और एस नाम वालों के साथ बनती है।

H,C,Q,O,Z नाम वाले लोग

इस अक्षरों वाले जातकों पर देवी मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है मगर अपने कर्मों की वजह से वह इन चीजों से दूर भागते हैं स्वास्थ्य में लगातार उतार चढ़ाव मिलता है। आर्थिक स्थिति यदि यह चाहें तो बहुत अच्छी बना सकते हैं। व्यापार में इनका दिमाग सबसे अधिक चलता है अगर इनका रिश्ता M और L नाम वालों बनता है जिसके बाद इनका भाग्य ही बदल जाता है।