Breaking News

अगर कार पार्किंग के लिए नहीं मिल रही जगह, तो आप भी इस शख्स की तरह कर सकते हैं जुगाड़

आज कल पार्किंग की समस्या से हर इंसान परेशान है. कई बार पार्किंग की जगह न होने के कारण लोग इस दिक्कत से जूझ रहे हैं. ज्यादातर लोगों के पास चार पहिया वाली गाड़ी तो होती है, लेकिन उसको खड़ी करने के लिए कोई जगह नहीं होती. अक्सर लोग मेट्रो स्टेशन, ऑफिस या फिर शॉपिंग मॉल के बाहर गाड़ी खड़ी करने की जगह ढूंढ़ते रहते हैं. अब ऐसे में लोगों का वक्त काफी खराब होता है. आप सभी को बता दें सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आप बर्बाद हो रहे वक्त को बचा सकते हैं.

दरअसल, जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसमें पार्किंग की समस्या से परेशान एक शख्स नजर आ रहा है. अपनी समस्या का समाधान अब वो शख्स निकाल चुका है. उस शख्स ने अपने घर में कार को पार्क करने का नया तरीका निकाला है. इससे गाड़ी सुरक्षित खड़ी भी हो जाएगी और पर्याप्त जगह भी बचेगी. उस शख्स का ये जुगाड़ सभी को पसंद आ रहा है. साथ ही लोग उसको ऐसा सुझाव देने के लिए थैंक्स कर रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स के पास घर में इतनी जगह नहीं थी कि वो अपनी कार को पार्क कर सके. तो उसने इस समस्या का समाधान निकला है. उस शख्स ने कुछ ऐसा जुगाड़ किया कि उसने अपने घर की सीढ़ियों के नीचे ही कार को खड़ी करने की जगह बना ली. अगर आप उस जगह को देखेंगे तो आप भी इस जुगाड़ को करना पसंद करेंगे. ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही ही साथ ही लोग अपनी प्रतिक्रियां साझा कर रहे हैं.

ये वीडियो सोशल मीडिया पलटफोर्म इंस्टाग्राम अकाउंट पर देखने को मिल रही है. वीडियो को आप जुगाड़ू लाइफ हैक नाम के अकाउंट पर देख सकते हैं. उस शख्स ने गाड़ी खड़ी करने के लिए कार के साइज का स्टैंड बनवाया और फिर उसे सीढ़ी के नीचे वाली जगह पर फिट करवाकर नीचे पहिए लगवा दिए. कार को घर के अंदर लाकर स्टैंड पर बैक करके चढ़ाया और फिर उसे खिसकाकर सीढ़ी के अंदर डाल दिया. यूजर्स इस शख्स के दिमाग और मेहनत की काफी तारीफ कर रहे हैं.

लोग इस वीडियो पर काफी प्रतिक्रियां साझा कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘ऐसा जुगाड़ पहले कभी देखने को नहीं मिला है’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘थैंक्स भाई ऐसा वीडियो बनाना के लिए और एडमिन को भी थैंक्स ऐसा वीडियो अपलोड करने के लिए’ इसके अलावा एक शख्स ने तो ये तक कह डाला कि ये जुगाड़ बस घर तक ही सिमित रहेगा.