Breaking News

अजीत सिंह हत्याकांड : लखनऊ से दिल्ली तक धनंजय के ठिकानों पर पुलिस की दबिश, 25000 का इनाम घोषित

लखनऊ। मऊ के हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह की हत्या की साजिश रचने के आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर पुलिस ने लखनऊ से दिल्ली तक शिकंजा कस दिया है। पुलिस ने बुधवार रात लखनऊ में कुर्सी रोड, सुलतानपुर रोड, मालवीय नगर और गोमती नगर में धनंजय सिह के ठिकानों पर ताबड़तोड़ दबिश दी है। इस दौरान उनके दो आवास पर गिरफ्तारी वारंट वाली नोटिस भी चस्पा की गई। विभूतिखंड पुलिस की एक टीम ने दिल्ली में उनकी तलाश में कई जगह छापेमारी की है। पुलिस की सख्ती के बाद भी धनंजय सिंह अरेस्ट नहीं हो सका है। इस बीच धनंजय सिंह पर पुलिस ने अजीत सिंह हत्याकांड मामले में 25000का इनाम घोषित किया है। 6 जनवरी को विभूतिखंड में कठौता चैराहे के पास अजीत सिंह को गोलियों से छलनी कर दिया गया था।

अजीत के साथ मौजूद मोहर सिंह ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी। आजमगढ़ जेल में बंद कुंटू सिंह और अखण्ड सिंह ने गिरधारी के जरिये हत्या करवायी है। गिरधारी ने पांच शूटरों के साथ अजीत की हत्या की थी। गिरधारी को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराने का दावा किया था। इसके बाद ही पुलिस ने सांसद धनंजय सिंह को गिरधारी के बयान के आधार पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोपी बनाया है। धनंजय पर एक घायल शूटर राजेश तोमर का लखनऊ और सुलतानपुर में इलाज कराने में मदद करने का भी आरोप है। धनंजय के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट लेने के बाद पुलिस तैयारी कर रही थी। बुधवार रात को अचानक धनंजय की तलाश में उसके कुर्सी रोड स्थित आवास, शारदा व सरस्वती अपार्टमेंट में उसके फ्लैट और उसके बेहद करीबी साथी के मालवीय नगर स्थित आवास पर दबिश दी गई। पुलिस ने इसी मामले में एक बर्खास्त सिपाही के घर भी दबिश दी है। इस दौरान दो ठिकानों से तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले भी लिया था। हिरासत में लिए गये तीनों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।

 

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि धनंजय की तलाश में दो टीमें गुरुवार को दो अन्य जिलों में भेजी जाएंगी। पुलिस को पता चला कि धनंजय सिंह दिल्ली में एक वकील के सम्पर्क में है और दिल्ली में ही है। इसके बाद ही इंस्पेक्टर चन्द्रशेखर के नेतृत्व में एक टीम दिल्ली पहुंच गई। बुधवार रात को दिल्ली में भी दो जगह दबिश दी गयी लेकिन पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। अजीत हत्याकांड में शामिल शिवेन्द्र सिंह उर्फ अंकुर, रवि यादव, राजेश तोमर अभी फरार है। इन तीनों पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया जा चुका है। एक शूटर मुस्तफा उर्फ बंटी को बागपत पुलिस ने कुछ दिन पहले उत्तराखंड से पकड़ लिया था। उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि बागपत पुलिस ने अभी तक नहीं की है।

कमिश्नरेट पुलिस अवैध तरीके से अर्जित की हुई धनंजय की संपत्तियों का ब्यौरा एकत्रित किया है। लखनऊ पुलिस जल्द ही धनंजय सिंह की संपंतियो की जांच करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय को पत्र लिखेगा। गिरधारी की भी संपंतियो के बारे में भी प्रवर्तन निदेशालय से जांच की मांग की जाएगी। लखनऊ में 6 फ्लैट, 2 फॉर्महाउस, गोमती नगर में लैब सहित प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल पंप, स्टैंड, फॉर्महाउस सहित कई संपत्तियों को चिह्नित किया गया है।