Breaking News

सिसोदिया की पेशी, छावनी बनी दिल्ली, क्रांति गीत गा रहे AAP नेता

आबकारी घोटाले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने देश व्यापी विरोध का आह्वान किया है. ऐसे हालात में कानून व्यवस्था खराब होने की आशंका के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. मनीष सिसोदिया को रविवार की रात में ही सीबीआई ने पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किया है. सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने साल 2021-22 की आबकारी नीति जारी करने और उसे लागू करने में अनियमितता बरती.

इस संबंध में उनकी गिरफ्तारी से पहले सीबीआई ने करीब आठ घंटे तक पूछताछ की. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटनाक्रम को डर्टी पॉलिटिक्स करार दिया है. उन्होंने कहा कि इस तरह से सिसोदिया की गिरफ्तारी से देशवासियों में गुस्सा है और जनता इसका जवाब जरूर देगी. उन्होंने कहा कि सिसोदिया ने दिल्ली की शिक्षा, चिकित्सा पर काफी काम किया है. इससे लाखों दिल्लीवासियों की दुआएं उनके साथ हैं. केजरीवाल के मुताबिक हमें इसे फर्क नहीं पड़ता है कि हम जेल में हैं या बाहर, हम भगत सिंह को मानने वाले लोग हैं और कट्टर इमानदार हैं. हमारी इमानदारी ही इनके लिए जवाब होगी.

सिसोदिया अरेस्ट Latest Updates

  • सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, मनीष सिसोदिया को दोपहर बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा. उन्हें फिजिकली पेश किया जाएगा या फिर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ये लॉ एंड आर्डर की स्तिथि पर निर्भर करता है. मेडिकल भी सीबीआई हेडक्वार्टर में होगा या हॉस्पिटल में ये भी 12 बजे के बाद तय होगा.
  • मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने ऐतिहातन आम आदमी पार्टी के 36 नेताओं को हिरासत में लिया था. इन नेताओं को फतेहपुर बेरी थाने में रखा गया है, जहां ये नेता ‘सर पर बांध कफन जो निकले’, क्रांति गीत गा रहे हैं.
  • पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी और अडानी से यारी के विरोध में आज पूरे देश में प्रदर्शन करके ‘Black Day’ आम आदमी पार्टी मनाएगी. आज दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यालय पर दोपहर 12 बजे विरोध प्रदर्शन होगा. आप भी जरूर पहुंचें.
  • उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी दोपहर 12 बजे बीजेपी मुख्यालय का घेराव करेगी. आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी मुख्यालय पर धरना देने का आह्वान किया है.
  • सीबीआई ने आरोप लगाया है कि पूछताछ के दौरान मनीष सिसोदिया ने सहयोग नहीं किया. उन्होंने सवालों का जवाब देते समय जांच टीम को गुमराह करने की कोशिश की.
  • सीबीआई दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को लंच से पहले कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सुबह कोर्ट खुलते ही संबंधित फाइल कोर्ट में दाखिल कर दी जाएगी.
  • सीबीआई के पास कई नए तथ्य मिले हैं. पूछताछ में इन तथ्यों का सत्यापन नहीं हो सका है. ऐसे में संभावना है कि रिमांड के दौरान सीबीआई अन्य आरोपियों से सिसोदिया का आमना सामना कराए.
  • सीबीआई आगे की पूछताछ के लिए सिसोदिया का कोर्ट से कस्टडी रिमांड मांग सकती है. इसके लिए सीबीआई ने तैयारी शुरू कर दी है.
  • आबकारी घोटाले में सीबीआई आज उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को कोर्ट में पेश करेगी. इस दौरान सीबीआई उनपर लगे आरोपों की सूची के साथ उसके समर्थन में संबंधित दस्तावेज भी कोर्ट में दाखिल करेगी.
  • आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के अंदर अलर्ट जारी किया है. पहले ही दिल्ली पुलिस ने धारा 144 लागू की है. दिल्ली पुलिस ने चेतावनी दी है कि कानून व्यवस्था हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी.
  • सीबीआई द्वारा मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने देश व्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है. जिला मुख्यालयों पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सीबीआई और बीजेपी के खिलाफ ज्ञापन सौंपेंगे.
  • गिरफ्तारी के बाद भी काफी देर तक सीबीआई के अधिकारियों ने मनीष सिसोदिया से पूछताछ की. कोर्ट में पेशी से पूर्व जरूरी पूछताछ की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें अकेले छोड़ दिया गया.
  • सीबीआई ने रविवार की रात आठ घंटे की पूछताछ के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया. इस गिरफ्तारी के बाद उन्हें सीबीआई हेड क्वार्टर के विवेचना कक्ष में रखा गया है.