Breaking News

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शूटर संतोष जाधव गिरफ्तार, पुणे पुलिस ने गुजरात से दबोचा

पुणे पुलिस (Pune Police) ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Musewala murder case) में शूटर संतोष जाधव (Shooter Santosh Jadhav) को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। बता दें कि जाधव भी सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का वांछित संदिग्ध है। पुणे ग्रामीण पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड के एक संदिग्ध जाधव के सहयोगी को भी गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी), कानून और व्यवस्था (law & Order) ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के साथ उनके संबंधों और मूसेवाला की हत्या सहित आगे की जांच की जाएगी। संतोष जाधव और नवनाथ सूर्यवंशी को रविवार आधी रात के करीब पुणे की एक अदालत में पेश किया गया और उन्हें 20 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। दोनों को कल रात गुजरात (Gujarat) से गिरफ्तार किया गया था। हमारे पास 20 जून तक की रिमांड है। लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के साथ उनके संबंधों और मूसेवाला की हत्या सहित आगे की जांच की जाएगी। अधिकारी ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य जाधव को 2021 में पुणे जिले के मंचर पुलिस स्टेशन में दर्ज एक हत्या के मामले में हिरासत में लिया गया है। वह एक साल से फरार चल रहा था।

अधिकारी ने कहा कि उसका और नागनाथ सूर्यवंशी का नाम मूसेवाला हत्याकांड में सामने आया है। पुणे ग्रामीण पुलिस ने अपनी तलाशी तेज करते हुए 2021 हत्याकांड के बाद जाधव को पनाह देने के आरोपी सिद्धेश कांबले उर्फ महाकाल को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। पुणे ग्रामीण पुलिस ने बिश्नोई गिरोह के सदस्य महाकाल को पिछले सप्ताह मंचर थाने में दर्ज मकोका के एक मामले में गिरफ्तार किया था। मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और पंजाब पुलिस ने भी उनसे पूछताछ की थी।

 

मुंबई पुलिस ने फिल्मों के पटकथा लेखक सलीम खान और उनके अभिनेता-बेटे सलमान खान को धमकी भरे पत्र के संबंध में भी महाकाल से पूछताछ की है। अधिकारी ने कहा कि पुणे ग्रामीण पुलिस ने जाधव का पता लगाने के लिए पिछले हफ्ते गुजरात और राजस्थान में कई टीमें भेजीं थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *