Breaking News

सहेली ने ही फेक आईडी बना कर ऐसे दी एसिड अटैक की धमकी, साइबर सेल ने किया खुलासा

गाजियाबाद एयरलाइन टूरिज्म की पढ़ाई के बाद एनसीआर में इंटर्नशिप करने आई युवती को इंस्टाग्राम पर फॉलो करने और एसिड डालने की धमकी दी गई। युवपती ने धमकी की शिकायत स्थानीय थाने में की है। एसिड अटैक की धमकी की जांच करती हुई साइबर सेल जब आरोपी तक पहुंची तो हैरान रह गई। आरोपी युवती की रूममेट और कॉलेज में साथ पढ़ने वाली युवती ही निकली। साइबर सेल ने आरोपी युवती को इंदिरापुरम थाने की मदद से गिरफ्तार किया। धमकी और गिरफ्तारी के बारे साइबर सेल प्रभारी सुमित ने बताया कि पूछताछ में आरोपी युवती ने बताया कि वह शिकायतकर्ता को पसंद नहीं करती थी। लंबे समय से दोनों साथ में थे पर वह उसे कभी अपना दोस्त नहीं समझती थी। बार-बार बातों में उसे नीचा दिखाती थी। इस दौरान उसने उससे छुटकारा पाने के लिए ऐसा किया। इस धमकी के बाद साइबर सेल की गहन जांच कर रही है। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र की सोसायटी में रहनी वाली युवती एयरलाइन टूरिज्म की पढ़ाई के बाद अपनी दोस्त के साथ जालंधर से गाजियाबाद आई थी। दोनों अलग-अलग कंपनी में प्रशिक्षु हैं। 8 मार्च को इंदिरापुरम थाने में पीड़िता ने शिकायत दी और बताया कि समीर सिंह नाम की प्रोफाइल से एक लड़का उसे स्टॉक कर रहा है। यह समीर नाम का कथित लड़का उसके बारे में हर जानकारी रखता है। उसने इंस्टा मैसेंजर पर उसके कपड़ो के रंग से लेकर ऑटो में बैठने तक की जानकारी देकर कहा कि यहां एसिड अटैक हो जाता है।

इस धमकी के बाद युवती परेशान हो गयी। जांच के बाद जब युवती की रूममेट का नाम आया तो उसने बताया कि दोनों लंबे समय से साथ में हैं। कॉलेज और अब इंटर्नशिप के दौरान अब वह उसे डराकर किसी भी तरीके से अपने पास से हटना चाहती थी। धमकी देने के लिए उसने एक फेक प्रोफाइल बनाया और उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

धमकी देने और डराने के बाद जब पीड़िता परेशान हो जाती थी तो उसे संभालने का नाटक कर जगह को छोड़कर कहीं और जाने की बात करती थी। इस मामले में पीड़िता द्वारा पुलिस से शिकायत की बात करने पर उसने आईडी को डिएक्टिव कर दिया था। पुलिस जांच करते हुए उस तक पहुंच गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *