Breaking News

विश्व कप 2023 का फायनल दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में कराने की तैयारी में ICC

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम (world’s largest cricket stadium) का दर्जा अब भारत के गुजरात राज्य के अहमदाबाद के मोटेरा में बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) को प्राप्त है। इस स्टेडियम की दर्शक क्षमता एक लाख 10 हजार (Spectator capacity one lakh 10 thousand) से भी ज्यादा है। यही कारण है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी की निगाहें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का वर्ल्ड कप फाइनल इसी स्टेडियम में आयोजित करने की प्लानिंग में है। इस तरह की रिपोर्ट सामने आई है।

बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 की मेजबान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के पास है और ये स्टेडियम बीसीसीआई और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के अधीन है। ऐसे में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का फायदा आईसीसी और भारत उठाना चाहता है। इसी वजह से मोटेरा में बने इस विशाल क्रिकेट स्टेडियम को क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की मेजबानी मिल सकती है।

जानकारी के लिए बता दें, रविवार 27 नवंबर को ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह को इस स्टेडियम द्वारा बनाए गए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट भी मिला है। इस स्टेडियम में आईपीएल 2022 के फाइनल वाले दिन एक लाख से ज्यादा लोग मौजूद थे। इस तरह ये मैच स्टेडियम में बैठकर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टी20 मैच बन गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *