Breaking News

लाल किले से पीएम बोले, मणिपुर में शांति है हर समस्‍या का निकलेगा समाधान

लाल (Red) किले (Fort) की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा, ‘खासकर मणिपुर (Manipur) में जो हिंसा का दौर चला, कई लोगों (people) को अपना जीवन (Life) खोना पड़ा। मां बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ। देश मणिपुर के लोगों के साथ है।’

77वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने देश के सबसे चर्चित मुद्दे यानी मणिपुर की हिंसा का भी जिक्र किया। मंगलवार को पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में अब शांति है। साथ ही उन्होंने शांति से ही समस्या का समाधान मिलने की बात कही है।

लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा, ‘खासकर मणिपुर में जो हिंसा का दौर चला, कई लोगों को अपना जीवन खोना पड़ा। मां बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ हुआ। देश मणिपुर के लोगों के साथ है।’ उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार मणिपुर के मुद्दों को सुलझाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, ‘देश मणिपुर के लोगों के साथ है…। समाधान केवल शांति से ही मिल सकता है।’ उन्होंने कहा कि मणिपुर के लोगों ने कुछ दिनों से जो शांति बनाए रखी है, उसको आगे बढ़ाए।

मणिपुर पर सियासत
मणिपुर में हुई हिंसा को लेकर संसद के मॉनसून सत्र के दौरान भी जमकर हंगामा हुआ था। नए गठबंधन I.N.D.I.A समेत कई विपक्षी दल पीएम मोदी से संसद में पहुंचकर बयान देने की मांग कर रहे थे। कहा जा रहा था कि केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पीएम के बयान के लिए लाया गया था। मॉनसून सत्र की शुरुआत के साथ ही पीएम मोदी ने महिलाओं के साथ हुई हिंसा के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी।