Breaking News

राजस्थान और चेन्नई के लिए करो या मरो का मुकाबला

चेन्नई और राजस्थान को अपने-अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई को दिल्ली कैपिटल्स ने पांच विकेट से पराजित किया था जबकि राजस्थान को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सात विकेट से मात दी थी।

चेन्नई और राजस्थान के नौ-नौ मैचों में तीन जीत, छह हार के साथ छह-छह अंक हैं और दोनों टीमें अंक तालिका में क्रमशः छठे और सातवें नंबर पर है। चेन्नई और राजस्थान के बीच मुकाबले में जो टीम जीतेगी उसकी उम्मीदें प्लेऑफ के लिए बरकरार रहेंगी जबकि हारने वाली टीम की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएगी।

चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन किया था और वह 180 रन का लक्ष्य देने में कामयाब रही थी। हालांकि उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और सलामी बल्लेबाज सैम करेन खाता खोले बिना ही आउट हो गए थे। इसके बाद टीम के अनुभवी बल्लेबाज शेन वाटसन (36) और फॉफ डू प्लेसिस (58) ने टीम की पारी को संभाला था।

मध्यक्रम में अंबाटी रायुडू (नाबाद 45) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 33) ने भी टीम का स्कोर आगे बढ़ाने में अहम योगदान दिया था। चेन्नई ने बल्लेबाजी में सुधार किया है लेकिन दिल्ली के खिलाफ उसकी खराब गेंदबाजी ने उसे जीता हुआ मुकाबला हरा दिया।

चेन्नई की गेंदबाजी दिल्ली के खिलाफ पूरी तरह विफल रही। दिल्ली को आखिरी ओवर में 17 रन की जरुरत थी और धोनी ने जडेजा को गेंदबाजी के लिए भेजा लेकिन वह इसका बचाव नहीं कर सके लिहाजा चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई के गेंदबाज ड्वेन ब्रावो दिल्ली के खिलाफ चोटिल हो गए जिससे चेन्नई को झटका लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *