Breaking News

यूपी में कोरोना:: 27 वर्षों से सपा के एमएलसी एसआरएस यादव की संक्रमण से हुई मौत, अखिलेश यादव ने जताया दुःख

देश के राज्य यूपी में COVID-19 संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. COVID-19 की चपेट में आने से कई कोरोना योद्धाओं की मृत्यु हो चुकी है, जबकि कई नेताओं ने भी अपनी जान गंवा दी है. विधान परिषद मेंबर तथा सपा के दफ्तर प्रभारी श्रीराम सिंह यादव का देहांत हो गया है. पिछली रात एसजीपीजीआई में उन्होंने आखिरी सांस ली. वह COVID-19 वायरस से संक्रमित होने के पश्चात् हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे.

सहकारिता डिपार्टमेंट के रिटायर्ड अफसर श्रीराम सिंह यादव को सपा में एसआरएस के नाम से जाना जाता था, 87 साल के एसआरएस यादव को ज्यादातर लोग बाबूजी कहते थे. वही मुलायम सिंह यादव की 1989 में बनी प्रथम सरकार में वह पंचम तल पर जॉइंट सेक्रेटरी थे. रिटायर्ड के पश्चात् से ही वह एक्टिव तौर पर सपा से जुड़े हुए थे. करीब 27 वर्ष से वह सपा के राज्य दफ्तर का कामकाज देख रहे थे.

वही साल 2016 में समाजवादी पार्टी ने उन्हें विधान परिषद में भेजा उनका कार्यकाल 5 जुलाई 2021 तक था. वह मनोनीत इलाके से एमएलसी थे. उनके देहांत पर सपा में शोक की लहर है. समाजवादी पार्टी प्रेसिडेंट पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि एसआरएस यादव के COVID-19 से देहांत पर हम सभी स्तब्ध हैं. राज्य ने आज एक समर्पित समाजवादी खो दिया. उनको भावपूर्ण नमन एवं श्रद्धांजलि. गौरतलब है कि एसआरएस यादव सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव तथा प्रेसिडेंट अखिलेश यादव के नजदीकी थे. इसी के साथ उनके निधन ने सभी को बेहद आहत किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *