Breaking News

मैनपुरी उपचुनाव : डिंपल यादव बोलीं, ‘यह चुनाव नेताजी का है, मेरा नहीं’

उत्तर प्रदेश (UP) की मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri Lok Sabha Seat) पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की प्रत्याशी डिंपल यादव (dimple yadav) ने सैफई और जसवंत नगर क्षेत्र में आज जगह-जगह नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान डिंपल (dimple yadav) ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा भाजपा पर युवाओं को नौकरी न देकर बेरोजगार बनाने का आरोप लगाते हुए अपने समर्थन में वोट मांगें। कहा कि नेताजी के सम्मान में सपा को वोट करें।

 

सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार के दौरान आज भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा हमला बोला। कहा कि मौजूदा भाजपा सरकार मुट्ठी भर अनाज तो दे रही है लेकिन किसी को नौकरी नहीं दे पा रही है। गांव के नौजवान बेरोजगार घूम रहे हैं। सरकार अग्निवीर योजना से युवाओं को वीर तो बना रही है लेकिन चार साल बाद इन वीरों की नौकरी भी छीनने की बात कह रही है।

उन्होंने कहा कि नेताजी ने किसानों के लिए मुफ्त सिंचाई, महिला पेंशन, गांव-गांव बिजली पहुंचाने का काम किया है और मौजूदा सरकार में बिजली वाले किसानों पर मुकदमे लिखकर उनका शोषण कर अवैध वसूली कर रहे हैं।

भारी मत देकर दें नेताजी को सच्ची श्रद्धांजलि

डिंपल यादव ने कहा कि यह पहला चुनाव है जब नेताजी हम सबके बीच में नहीं है। यह चुनाव नेताजी के सम्मान का चुनाव है। मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के बुजुर्गों ने नेताजी की समाजवादी विचारधारा को आगे बढ़ाना का काम किया है। मैं नेताजी की बहू हूं और इस क्षेत्र की भी बहू हूं। सभी बुजुर्गों से आशीर्वाद मांगते हुए उन्होंने कहा कि इस चुनाव में भारी मात्रा में मतदान कर नेताजी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें।

उल्लेखनीय है कि सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने आज सैफई और जसवंत नगर क्षेत्र में नुक्कड़ सभाएं कर रही हैं। अपनी सभाओं में उन्होंने समाजवादी पार्टी के सरकार में करवाए गए विकास कार्यों को गिनाया। वहीं भारतीय जनता पार्टी की गलत नीतियों पर प्रहार किया। सैफई में डिंपल नेताजी के सम्मान में लोगों से वोट मांग रही हैं। उनका कहना है कि वह मैनपुरी और सैफई की बहू हैं और यह चुनाव नेताजी के सम्मान का चुनाव है। नेताजी के सम्मान में सभी लोग बढ़-चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर उन्हें ऐतिहासिक जीत दिलवाने का काम करें। इन नुक्कड़ सभाओं में भारी मात्रा में भीड़ भी देखने को मिल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *