Breaking News

भोपाल के काजी ने कहा- लगाए जाएं मस्जिदों के बाहर CCTV, गृहमंत्री डॉ. नरोत्‍तम ने किया निर्णय का स्वागत

मध्य प्रदेश (MP) में खरगोन दंगों के बाद उपजी परिस्थितियों को देखते हुए भोपाल (Bhopal) शहर में काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी (Syed Mushtaq Ali Nadvi) ने बढ़िया पहल की है. उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों से अपील की है कि प्रदेश की सभी मस्जिदों के बाहर सीसीटीवी (CCTV) कैमरे लगाएं. इससे असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सकेगी. शहर काजी के इस पहल का प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने भी स्वागत किया है.

इस बात की जानकारी नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर दिया है. ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, “शहर काजी के नेतृत्व में आए मुस्लिम प्रतिनिधि मंडल से आज भोपाल के शासकीय आवास पर मुलाकात की”. दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, “मस्जिदों पर CCTV लगाने की Bhopal शहर काजी की पहल अच्छी है. अगर किसी कदम से भ्रम दूर होता है और परस्पर विश्वास बढ़ता है तो उसका स्वागत किया जाना चाहिए.”

यहां बता दें कि शहर काजी ने मजिस्दों से जुड़े लोगों से कहा है कि यदि कोई आसामजिक तत्व किसी तरह की हरकत करता है तो सीसीटीवी में कैद हो जायेगा. इससे उन असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई हो सकेगी जो भाईचारा बनाए रखने में आड़े आ रहे हैं. इसके साथ ही साथ ही शहर काजी ने मुस्लिम समाज के लोगों से अपील की है कि सभी एक-दूसरे का साथ दें. रमजान का पवित्र माह चल रहा है. इबादत का महीना चल रहा है. शांति और सद्भाव बनाए रखें.