Breaking News

ब्रिटिश माता-पिता ने बच्चे का नाम रखा ‘पकोड़ा’, सोशल मीडिया में लोगों ने लिए चटकारे

आपने किसी को अपने बच्चों का नाम किसी बड़े व्यक्ति, प्रसिद्ध स्थान, देवी-देवता के नाम पर तो सुना होगा, लेकिन क्या आपने किसी माता-पिता को अपने बच्चे का नाम किसी खाने की चीज पर रखते हुए शायद ही देखा या सुना होगा। लेकिन ऐसा हुआ है। एक ब्रिटिश माता-पिता ने ऐसा कारनामा किया है। उन्होंने अपने बच्चे का नाम पकोड़ा रखा है। भारत में लोग स्नैक्स में जमकर इसका लुफ्त उठाते हैं।

ब्रिटिश माता-पिता ने अपने बच्चे का नाम पकोड़ा इसलिए रखा है, क्योंकि उन्हें यह काफी पसंद है। सोशल मीडिया में यह खबर तेजी से फैली और लोग तरह-तरह के कमेंट करने लगे हैं। आयरलैंड में न्यूटाउनबे स्थित एक प्रसिद्ध रेस्टोरेंट कैप्टन टेबल ने बच्चे की तस्वीर बिल के साथ शेयर किया है।

इस रेस्टोरेंट ने फेसबुक के जरिए बताया कि यह ब्रिटिश दंपति उसके यहां बहुत बार आते हैं। उन्होंने अब अपने नवजात शिशु का नाम उनके रेस्टोरेंट में परोसे जाने वाले एक डिश के नाम पर रखा है। उन्होंने आगे लिखा, ”यदि आप सोच रहे हैं कि यह कौन सी डिश है, तो यह ‘पकोड़े’ के अलावा और कुछ नहीं है। वही ‘पकोड़े’ जिसे हम मानसून में चाय के साथ एन्जॉय करते हैं!”

रेस्टोरेंट ने नवजात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘दुनिया में आपका स्वागत है पकोड़ा! हम आपसे मिलने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते!’ रेस्टोरेंट के मालिक ने एक बिल की रसीद भी शेयर की है। उसमें कुछ व्यंजनों के नाम थे, जिनमें ‘पकोड़ा’ भी है!

सोशल मीडिया में लोग इसको लेकर खूब चर्चा कर रहे हैं। लोगों ने बच्चो के हार्दिक बधाई भी दी है। एक यूजर ने लिखा, ‘ये मेरे दो बच्चे हैं- चिकन और टिक्का।’ एक दूसरे यूजर ने लिखा, “मेरी दो गर्भावस्थाओं के दौरान खाने में मेरी पसंदीदा चीजें केले और तरबूज थे। भगवान का शुक्र है कि मैंने अपने बच्चों का नाम केला और तरबूज नहीं रखा।” एक अन्य ने अपने बच्चे की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘यह मेरा बच्चा है, इसका नाम चिकन बॉल है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *