Breaking News

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने की वर्चुअल रैली, अमित शाह सहित इन नेताओं ने लिया हिस्सा

देश में कोरोना संकट के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार (Bihar) के लोगों को संबोधित कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि अमित शाह बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए ये वर्चुअल रैली आयोजित की गई हैं. साथ ही इसे भाजपा के चुनावी अभियान (BJP Election Campaign) के आगाज के तौर पर देखा जा रहा है. अब से कुछ देर बाद केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह बिहार के लिए पहली वर्चुअल रैली ‘बिहार जनसंवाद’ को संबोधित करेंगे। यह रैली पूरी तरह से डिजिटल हाेगी लेकिन इसमें सब कुछ वैसा ही हाेगा जैसे आम रैलियों में होता है। मतलब मंच भी सजेगा और संचालन भी होगा। बस नहीं होगी तो लोगों की भी़ड़। कार्यकर्ता अपने नेताओं की बात फेसबुक, ट्वीटर जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर सुन सकेंगे। बिहार भाजपा ने गृह मंत्री अमित शाह की इस रैली को  ‘रियल’ रैली के रूप में पेश करने की तैयारी पूरी कर ली है।

वहीं बीजेपी भी इस आयोजन को सफल बनाने के लिए तमाम प्रयास में जुटी है, क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण किसी बड़ी राजनीतिक सभा का आयोजन नहीं हो सकता है. हालांकि, यह ऑनलाइन रैली भाजपा के एक महीने चलने वाले अभियान का हिस्सा है, जिसमें मोदी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित किया जा रहा है. केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर यह आयोजन हो रहा है.

Amit-Shah-

भाजपा का दावा है कि देश में पहली बार किसी राजनीतिक दल द्वारा इस तरह की डिजिटल रैली हो रही है। इसको बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देजनर भाजपा द्वारा कार्यकर्ताओं से संपर्क साधने का विधिवत प्रारंभ भी माना जा रहा है। बिहार चुनाव के मद्देनजर इस रैली को अहम माना जा रहा है। हालांकि पार्टी नेताओं का कहना है कि अमित शाह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर केंद्र की उपलब्धियों पर विस्तार से अपनी बात रखेंगे। रैली सफल बनाने को बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव व राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने खुद पटना आकर तैयारियों का जायजा लिया था।

आइए जानते हैं इस रैली में क्या कैसे होगा : 

– बिहार प्रदेश मुख्यालय के अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में रैली के लिए मंच बनाया गया है।

– पटना में मंच पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, मंत्री नंदकिशोर यादव व मंगल पांडेय के अलावा सभागार में पार्टी के चुनिंदा प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

– रैली का संचालन दिल्ली व पटना दोनों जगहों से होगा। जिसे ऑनलाइन ही किया जाएगा।

– दिल्ली से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी संबोधित कर सकते हैं। इसका प्रसारण यू-ट्यूब, फेसबुक, ट्वीटर व कुछ स्थानीय चैनलों पर होगा।

– गृहमंत्री के भाषण से पहले स्वागत संबोधन व बिहार भाजपा के दो नेताओं उपमुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष को बोलने का मौका मिल सकता है।

– दिल्ली में भी एक मंच बनाया गया है। इस पर गृह मंत्री अमित शाह के अलावा पार्टी के बिहार कोटे से वरिष्ठ मंत्रियों में रविशंकर प्रसाद, नित्यानंद राय, गिरिराज सिंह के शामिल होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *