Breaking News

बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं जरुर फॉलो करें ये खास टिप्स

महिलाएं अपने बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए क्या नहीं करती है लेकिन ये सब दिन में ही क्यों रात में भी बालों को उतनी ही ध्यान रखने की जरूरत होती है। लेकिन बहुत ही कम लोग ऐसे होंगे जो रात को बालों की देखभाल के लिए समय निकाल पाते हैं। जबकि बालों को सिल्की, शाइनी और हेल्दी बनाये रखने के लिए नाइट हेयर केयर टिप्स को अपनाना बहुत ज़रूरी है।

फॉलो करें ये नाइट हेयर केयर टिप्स

बालों की सेहत और खूबसूरती के लिए ज़रूरी है कि रात को सोने से पहले बालों को सुलझाया जाये। इससे आपके बाल एक-दूसरे से चिपकेंगे नहीं और नेचुरल ऑयल रूट से टिप तक आसानी से पहुंच सकेगा।

बालों की ग्रोथ, हेल्थ और ब्यूटी बरक़रार रखने के लिए सोने से पहले स्कैल्प की मसाज करना भी ज़रूरी है। इससे स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होगा जिससे बालों की ग्रोथ और तनाव भी कम होगा।

कुछ लोगों को रात में सोने से पहले शावर लेने की आदत होती है लेकिन वह बालों के गीले होने के बावजूद सो जाते हैं। इससे आपको बचना चाहिए क्योंकि इससे बालों के टूटने की दिक्कत बढ़ जाती है।

आपका सिर चाहें गीला हो या फिर सूखा कभी भी बालों को टाइट बांधकर न सोएं। कई बार लोग रात को बालों को ये सोचकर टाइट बांधकर सोते हैं कि इससे बाल लम्बे होते हैं, जबकि ऐसा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *