Breaking News

पीएम मोदी ने पुलवामा के शहीदों को नम आंखो से दी श्रद्धांजलि, कहा-पीढ़ियों को प्रेरित करेगी उनकी वीरता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम (Jawaharlal Nehru Stadium, Chennai) में सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को अर्जुन बैटल टैंक (M-1A) दिया। अर्जिन टैंक को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) ने विकसित किया है। इसके साथ ही पीएम ने चेन्नई में मेट्रो रेल फेज़-1 एक्सटेंशन (Metro Rail Phase-1 Extension) का उद्घाटन भी किया। उद्घाटन के बाद सभा को संबोधित करते हए कहा कि चेन्नई उत्साह और ऊर्जा से भरी हुई है।

एक बूंद अधिक फसल मंत्र को रखे याद

प्रधानमंत्री ने रिकॉर्ड फसल उत्पादन और जल संसाधनों के अच्छे उपयोग के लिए तमिलनाडु के किसानों की सराहना की। पीएम मोदी का कहना हैं कि देश को जल रहित बनने से बचने के लिए हर वो उपाये को अपनाना चाहिए जिससे हम पानी को सेफ रख सके। इसके लिए हमे ‘एक बूंद, अधिक फसल’ का मंत्र याद रखना होगा। पीएम मोदी ने अपने भाषण में पुलवामा में शहीद सुरक्षाबलों जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी वीरता हमारी भविष्य में आने वाली सभी पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी भारतीय इस दिन को सपने में भी नहीं भूल सकता। दो साल पहले पुलवामा हमला हुआ था। हम उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं जो उस हमले में देश की रक्षा करते हुए शहीद हो गए। हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है। उन्होंने कहा एक नहीं कई बार हमारे सशस्त्र बलों ने दिखाया है कि वो मातृभूमि की रक्षा करने में पूरी तरह से समर्थ है। उन्होंने ये भी दिखाया कि भारत भले ही शांति में विश्वास करता है, लेकिन भारत किसी भी हालत में अपनी संप्रभुता की रक्षा करेगा।

सशस्त्र बलों पर तेजी से होगा काम

पीएम मोदी ने कहा हम अपने सुरक्षा बलों को दुनिया में सबसे ज़्यादा मॉडर्न फोर्स बनाने की दिशा में आगे बढ़ाने के प्रयास से काम करते रहेंगे। यहीं नहीं भारत अपनी सुरक्षा के लिए आत्मनिर्भर हो इसके लिए भी बहुत ही तीव्रता के साथ काम किया जा रहा हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईआईटी मद्रास के डिस्कवरी कैंपस की नीव रखी हैं। यह कैंपस चेन्नई के निकट ही थय्युर में बनाया जाएगा। पहले चरण में 2 लाख वर्ग मीटर से अधिक एरिया में कैंपस बनाने के लिए 1000 करोड़ रुपये की लागत आएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में मेट्रो रेल फेज़-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन किया और वाशरमेनपेट से विम्को नगर तक यात्री सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, साथ ही ‘चेन्नई और अट्टिपट्टु’ के बीच चौथी रेलवे लाइन का उद्घाटन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *