Breaking News

नेपाल में भीषण सड़क हादसा, सड़क से फिसलकर तालाब में गिरी कार, चार भारतीयों की मौत

भारत (India) के साथ लगने वाली सीमा के पास स्थित नेपाल (Nepal) के रौतहट जिले (Rautahat district) में एक वाहन सड़क से फिसलकर एक तालाब में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में वाहन में सवार चार भारतीय नागरिकों की मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स में रविवार को इसकी जानकारी दी गई. द हिमालयन टाइम्स ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि ड्राइवर और वाहन में सवार अन्य लोगों के नशे में होने का संदेह है. सभी मृतक बिहार (Bihar) के मूल निवासी थे, जिनकी पहचान दीनानाथ साह (25), अरुण साह (30), दिलीप महतो (28) और अमित महतो (27) के रूप में हुई.

रौतहट जिले के पुलिस अधीक्षक बिनोद घिमिरे ने द हिमालयन टाइम्स को बताया कि यमुनामई ग्रामीण नगर पालिका में गौर-चंद्रपुर रोड खंड पर ड्राइवर ने कार पर से नियंत्रण खो दिया. इसके बाद कार तालाब में जा गिरी. उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने बचाव का प्रयास किया. विंडशील्ड भी तोड़ी गई, लेकिन तब तक पीड़ितों की मौत हो चुकी थी. पीड़ितों की पहचान उनके पास मिले आधार कार्ड के आधार पर की गई. रौतहाट पुलिस ने भारतीय पुलिस से संपर्क किया है. घिमिरे ने कहा कि मृतक के परिजन रविवार सुबह पहुंचे और पहचान की पुष्टि की. पुलिस ने कहा कि क्रेन की मदद से वाहन को तालाब से बाहर निकाला गया है, आगे की जांच जारी है.

अक्टूबर में हुआ था नेपाल में भीषण सड़क हादसा

इससे पहले, नेपाल के मुगु जिले में 12 अक्टूबर को हुई एक बस दुर्घटना में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई है जबकि 16 अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि नेपालगंज से मुगु जिले के मुख्यालय गमगाधी की ओर आ रही बस पिना झयारी नदी में गिर गयी. यह दुर्घटना छायानाथ रारा नगर निगम क्षेत्र में हुई. बस में सवार यात्रियों में से ज्यादातर लोग दुर्गा पूजा के अवसर पर विभिन्न जगहों से अपने घर लौट रहे थे.

सुरखेत से नेपाली सेना का हेलीकॉप्टर राहत कार्य के लिए रवाना कर दिया गया. मुगु काठमांडू से 650 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में स्थित रारा झील के लिए प्रसिद्ध है. गवाहों के आधार पर प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि गमगढ़ी जाने वाली सड़क के कठिन हिस्से में टायर फटने के बाद बस ने अपना संतुलन खो दिया. जिसके कारण वह काफी ऊंचाई से लुढ़कती हुई खाई में नदी में जाकर गिर गई गंडकी प्रांत के कास्की जिले के घांड्रुक में सोमवार को एक जीप दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *