Breaking News

दिल्‍ली-NCR में बारिश तो हरियाणा में गिर सकते हैं ओले, जानिए आपके राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है जिसमें उसने उत्तर भारत में बारिश की सम्भावना जताई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले तीन से चार दिन तक पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अफगानिस्तान के ऊपर चक्रवात की स्थिति बन गई है। जिसके कारण न केवल बारिश होगी बल्कि अगले 24 घंटे में शीतलहर से भी राहत नहीं मिलने की संभावना नहीं है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ गई है। आईएमडी ने आज दिल्‍ली-उत्तर प्रदेश सहित कुछ अन्‍य राज्‍यों में तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बादल छाए रहेंगे। इन जगहों पर गुरुवार को सुबह तेज गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान दिल्‍ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, मोदीनगर, मेरठ, नूह, सोहना, पलवल, फरीदाबाद, मानेसर, गुरुग्राम, बुलंदशहर, हस्तिनापुर , चांदपुर, अमरोहा, कैथल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, भरतपुर, मथुरा, एटा, हाथरस में तेज बारिश होने के संभावना जताई जा रही है। आईएमडी के मुताबिक हिसार, आदमपुर, कैथल, बरवाला, जींद, नरवाना, हांसी, आगरा, फिरोजाबाद, बयाना, करनाल, पानीपत, यमुनानगर, हाथरस में भी तेज गरज के साथ बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक इस पश्चिमी विक्षोभी की वजह से 4 फरवरी को जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में तेज गरज के साथ बारिश के आसार हैं। साथ ही बर्फबारी होने की भी संभावना है और उत्‍तराखंड में ये स्थिति 4 और 5 फरवरी को रह सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *