Breaking News

दिल्ली में BJP संसदीय दल की बैठक शुरू, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद

संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी चरण में पहुंचने से पहले आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) की संसदीय दल की बैठक हो रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, प्रहलाद सिंह पटेल, भूपेंद्र यादव और अन्य नेता बैठक में पहुंचे हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए मौजूद हैं. संसदीय दल की ये बैठक दिल्ली के अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में हो रही है. एक नोटिस जारी करते हुए बीजेपी ने सभी लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को इसमें शामिल होने का निर्देश दिया था.

इसके अलावा बीजेपी ने राज्यसभा में सभी सांसदों की उपस्थिति के लिए व्हिप जारी किया है और सदन में सरकार द्वारा पेश विधेयकों पर अपना समर्थन देने को कहा है. सरकार राज्यसभा में आज चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक-2021 पेश कर सकती है. इससे पहले लोकसभा में सोमवार को इस विधेयक को पारित किया गया था.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 दिसंबर को हुई संसदीय दल की बैठक में बीजेपी सांसदों से कहा था कि सदन में उन्हें अनिवार्य रूप से उपस्थिति दर्ज करानी चाहिए, भले ही महत्वपूर्ण विधेयक सूचीबद्ध हों या ना हों, क्योंकि लोगों ने अपना प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें चुनकर संसद में भेजा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *