Breaking News

तख्तापलट के बाद बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों से लेकर घरों और दुकानों पर हमला, लगाई गई आग

बांग्लादेश में इस समय हिंसा की आग अब हिंदुओं के घर तक भी पहुंच चुकी है। तख्तापलट होने के बाद हिंदू धर्म के लोग निशाने पर हैं, हिंदू लोगों के घरों में अराजक तत्वों ने आग लगा दी, लूटपाट की और यहां तक की मंदिर में तोड़-फोड़ करने की कोशिश की।

बांग्लादेश में 27 जिलों में हिन्दू धर्म के लोगों के घरों पर हमले किए गए। लालमोनिरहाट सदर उपजिला में अराजक तत्वों ने तेलीपारा गांव में लालमोनिरहाट पूजा परिषद के सचिव प्रदीप चंद्र रॉय के घर में तोड़फोड़ और लूटपाट की। उन्होंने मुहिन रॉय की एक कंप्यूटर दुकान में भी तोड़फोड़ और लूटपाट मचाई। इसके अलावा, जिले के कालीगंज उपजिला के चंद्रपुर गांव में चार हिंदू परिवारों के घरों में तोड़फोड़ और लूटपाट की गई। साथ ही हतीबंधा उपजिला के पुरबो सरदुबी गांव में 12 हिंदू घरों को आग लगा दी गई। पंचगढ़ में कई हिंदू घरों में तोड़फोड़ और लूटपाट की गई।

मंदिर में तोड़-फोड़ की कोशिश
दिनाजपुर शहर और अन्य उपजिलों में, कम से कम 10 हिंदू घरों पर हमला हुआ। हमलावरों ने शहर के रेल बाजारहाट में एक मंदिर में भी तोड़फोड़ करने की कोशिश की, लेकिन स्थानीय लोगों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

इस बीच, बांग्लादेश लीगल एड एंड सर्विसेज ट्रस्ट ने एक बयान में मांग की कि बांग्लादेश सेना और प्रशासन आगजनी, बर्बरता और लूटपाट के अपराधियों की पहचान करें और हिंदू धर्म के लोगों की सुरक्षा के लिए कदम उठाए।