Breaking News

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, विराट कोहली पर लग सकता है बैन, ICC लेगी एक्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को एक नई मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है और इससे फैंस को भी बड़ा झटका लगेगा. दरअसल, चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली की अपांयर नितिन मेनन से भिड़ंत हो गई थी. जिसके बाद अब आईसीसी विराट कोहली पर एक्शन लेने के मूड में है और उन पर बैन लग सकता है. जब एमए चिंदबरम स्टेडियम में दूसरा मैच चल रहा था उस वक्त अक्षर पटेल की गेंद पर जो रूट (Joe Root) को फील्ड अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) के कारण जीवनदान मिला. हालांकि, उस वक्त रूट के खिलाफ काफी अपील भी हुई और अंपायर के नॉटआउट के फैसले पर विराट ने डीआरएस का इस्तेमाल किया. अंपायर के फैसले से कोहली गुस्सा हो गए और उन्होंने मैदान पर ही नाराजगी दिखाई.

अंपायर से पंगा
जो रूट को जीवनदान मिला तो विराट कोहली काफी गुस्सा हुए और थर्ड अंपायर का फैसला आने के बाद विराट सीधा अंपायर मेनन के पास गए. इस दौरान दोनों के बीच काफी बहस भी हुई जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. भले ही विराट कोहली ने अपनी बात गलत तरीके से रखी हो लेकिन उनका गुस्सा अब महंगा पड़ सकता है. खबर है कि, विराट कोहली पर एक्शन लेते हुए ICC कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.8 के तहत अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने या बहस करने पर लेवल 1 या फिर लेवल 2 के चार्ज लगा सकती है.

चूंकि विराट कोहली के खाते में पहले से दो डिमेरिट प्वाइंट्स जुड़े हुए हैं और अगर अब उनके खाते में दो और डिमोरिट प्वाइंट्स जोड़े जाते हैं. तो विराट कोहली एक टेस्ट मैच के लिए बैन हो सकते हैं. यानि ऐसा होने पर कोहली अहमदाबाद में होने वाले डे नाइट टेस्ट से बाहर हो जाएंगे. हालांकि, अब तक आईसीसी की तरफ से कोहली के लिए सजा का ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन अगर वाकई ऐसा हुआ तो टीम इंडिया ही नहीं बल्कि कोहली के साथ-साथ उनके फैंस को भी बड़ा झटका लगेगा. क्योंकि नियम के मुताबिक, अगर 24 महीनों के भीतर किसी खिलाड़ी के खाते में चार डिमेरिट प्वॉइंट्स जुड़ते हैं तो उसको एक टेस्ट, या दो वनडे या दो टी-20 इंटरनैशनल मैचों का बैन झेलना पड़ सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *