Breaking News

टिकट बंटवारा होते ही TMC में बढ़ने लगे बगावती सुर, पार्टी छोड़ सकते है दिनेश बजाज ?

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के शुक्रवार को राज्य के 291 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा करते ही टीएमसी (TMC) के नेताओं में असंतोष भी दिखने लगा है. राज्य के विभिन्न इलाकों से असंतोष की सूचना आ रही है. दक्षिण 24 परगना से पूर्व एमएलए अराबुल इस्लाम (Arabul Islam) ने विरोध प्रदर्शन किया, तो पूर्व विधायक दिनेश बजाज (Dinesh Bajaj) बीजेपी नेता मुकुल रॉय (Mukul Roy) से मिल रहे हैं. उनकी टीएमसी छोड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

दक्षिण 24 परगना के भांगड़ से एमएलए अराबुल इस्लाम को इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया है. इसे लेकर उन्होंने पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी को आज मेरी जरूरत खत्म हो गई. मीडिया के कैमरों के सामने वह रो पड़े. उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने का संकेत देते हुए कहा कि आज तक आम लोगों के पास खड़े होकर राजनीति की है मैंने. लोगों की सेवा के लिए जो कुछ भी करना पड़ा है वह किया. पार्टी के लिए जो भी आदेश मिले उसका पालन किया हूं. लेकिन अब यह सिला दिया गया है. अब क्षेत्र के लोग जो कहेंगे वही करूंगा. उधर उनके समर्थकों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया और सड़कों पर टायर भी जलाए.

रो पड़ीं ममता की पुरानी साथी सोनाली गुहा
इसी तरह से सतगछिया से टिकट नहीं मिलने पर विधायक सोनाली गुहा भी रो पड़ीं. उन्होंने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि लंबे समय की दोस्ती का सिला ममता बनर्जी ने ऐसा दिया है. पार्टी के साथ वर्षों से रही हूं. उम्मीद नहीं थी कि इस तरह से किनारे लगाई जाऊंगी. उन्होंने कहा कि मैं ममता बनर्जी के परिवार के सदस्य की तरह थी. ऐसा खुद दीदी कहती थीं लेकिन उन्होंने मेरे साथ ऐसा किया यह विश्वास नहीं हो रहा है. रोते हुए उन्होंने ममता बनर्जी को दुआ दी और कहा कि उम्मीद है इस बार भी ममता मुख्यमंत्री बनेंगी.

 

टिकट बंटबारे को लेकर टीएमसी में असंतोष
इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में भी तृणमूल के टिकट बंटवारे को लेकर नाराजगी है. खासकर हावड़ा जिले से ऐसी खबरें आ रही हैं कि तीन विधानसभा सीटों पर बाहरी उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. इसके अलावा उत्तर 24 परगना और अन्य जिलों में भी उम्मीदवारों को लेकर नाराजगी पसरी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *