Breaking News

जिन्ना का जिन्न निकल आया! बीजेपी कार्यकर्ता ने सार्वजनिक शौचालय में लगाई जिन्ना की तस्वीर

यूपी विधानसभा चुनावों से पहले फिर जिन्ना का जिन्न निकल आया है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University-AMU) के छात्र संघ हॉल में लगी जिन्ना की तस्वीर के विरोध में बीजेपी कार्यकर्ता(BJP Workers) ने शौचालय में जिन्ना की तस्वीर लगाने का मामला सामने आया है. चुनावों में चर्चा तो किसानों बेरोजगारों और महिलाओं से जुड़े मसलों की होनी चाहिए लेकिन मुद्दों की फेहरिस्त में ये मसले बहुत पीछे छूट जाते हैं और मंथन और विमर्श के केंद्र में होते है जिन्ना. इस बार भी अलीगढ़ में जिन्ना को लेकर बवाल छिड़ गया है. दरअसल बीजेपी कार्यकर्ता ने अलीगढ़ के गांधी पार्क इलाके में बने शौचालय में जिन्ना की तस्वीर चस्पा कर दी.

ये तस्वीर बीजेपी के मंडल प्रवक्ता शिवांग तिवारी ने लगवाई है. इनका कहना है कि जब तक अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्र संघ हॉल में लगी जिन्ना की तस्वीर (Jinnahs picture) नहीं हटाई जाती तब तक बीजेपी कार्यकर्ता इसी तरह से जिन्ना की तस्वीर को लेकर विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे. इससे पहले बीजेपी मंडल प्रवक्ता के नेतृत्व में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट यूनियन हॉल में लगी जिन्ना की तस्वीर को लेकर विरोध प्रदर्शन कर आक्रोश जताया गया. बाद में मंडल प्रवक्ता ने बीजेपी कार्यकर्ताओ के साथ गांधी पार्क इलाके में जिन्ना की तस्वीर को मूत्रालय के अंदर डाल दिया. कुछ तस्वीरें शौचालय की दीवारों पर चस्पा कर दी गयी. बीजेपी कार्यकर्ताओं की मांग है कि जल्द से जल्द अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट यूनियन हॉल में लगी जिन्ना की तस्वीर को हटाया जाए अगर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के स्टूडेंट यूनियन हॉल से जिन्ना की तस्वीर नहीं हटाई गई, तो इसी तरह से बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा जिन्ना की तस्वीर को लेकर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा.

छात्र ने कहा है कि जिन्ना की तस्वीर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट हॉल की बजाए शौचालय में लगी होनी चाहिए,क्योंकि जिन्ना के द्वारा हिंदुस्तान के टुकड़े किए गए. जिसके चलते जिन्ना एक विलेन हैं. इसीलिए जिन्ना की तस्वीर एएमयू छात्र संघ हॉल की जगह शौचालय में होनी चाहिए.इसके साथ ही मांग है कि जल्द से जल्द एएमयू छात्र संघ हॉल के अंदर से जिन्ना की तस्वीर को हटाया जाए. अगर एएमयू से जिन्ना की तस्वीर नहीं हटाई जाएगी तो इसी तरह से बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार शांतिपूर्ण ढंग से विरोध प्रदर्शन और जिन्ना की तस्वीर को लेकर आक्रोश जारी रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *