Breaking News

जिन्दगी प्यार का गीत है, इसे हर दिल को गाना पड़ेगा…ऐसे बना अनिल अंबानी-टीना मुनीम का रिश्ता

भारत में शादी के रिश्ते में बंधने के लिए लड़का और लड़की के परिवारवालों का शामिल होना सबसे ज्यादा जरूरी होता है। पारिवारिक कनेक्शन से किए गए रिश्ते यानी अरेंज्ड मैरिज में रिश्ते टिकाउ होते है। लव मैरिज या प्रेम विवाह में रिश्तों की दरकन हमेशा देखी जा सकती है। बडे़ कारोबारी घराने के बेटे अनिल अंबानी ने टीना मुनीम को न केवल अपनी पत्नी बनाने के लिए चार साल की लंबी दूरी सही बल्कि हर किसी से रिश्ते-नाते तोड़ लिए थे। अंबानी परिवार की छोटी बहू टीना अंबानी भले ही इन दिनों बहुत ज्यादा लाइमलाइट में न रहती हों लेकिन एक समय ऐसा था जब इस अदाकारा की एक झलक पाने के लिए हर कोई बेताब रहता था। अनिल अंबानी से शादी के प्रस्ताव को स्वीकार करने के बाद टीना मुनीम ने फिल्मी कॅरिअर हमेशा के लिए छोड़ दिया था। बताया जाता है कि अनिल अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी को टीना मुनीम का फिल्मों में काम करना पसंद नहीं था। धीरूभाई अंबानी नहीं चाहते थे कि उनके परिवार की बहू फिल्मों से हो। यही एक कारण भी है कि एक सीरियस रिलेशन में होने के बाद भी टीना अपने रिश्ते को खत्म करने के लिए राजी हो गई थीं।


इस रिश्ते को आगे बढ़ाने को लेकर अनिल और टीना दोनों पर ही पारिवारिक दबाव था। अनिल अंबानी और टीना मुनीम ने एक-दूसरे से अलग होना ही बेहतर समझा। अनिल और टीना ने लगभग चार साल तक एक-दूसरे से बात नहीं की और दूर रहे। अंबानी परिवार अनिल अंबानी की शादी करना चाहता था लेकिन अनिल अंबानी ने सहमत नहीं थे। ऐसे में जब परिवार के लोगों को यह लगा कि अनिल टीना से ही शादी करेंगे तो वह इस रिश्ते के लिए तैयार हो गए थे।

अनिल अंबानी और टीना अंबानी का रिश्ता उन परिवारवालों के लिए बड़ा उदाहरण है, जो बिना जाने-पहचाने बच्चे के पसंद किए हुए पार्टनर को ठुकरा देते हैं। बच्चों की पसन्द को भी सुनना और देखना चाहिए।
अनिल और टीना दोनों ही इस बात को जानते थे कि उनके परिवारवाले कभी इस शादी के लिए तैयार होने वाले नहीं है लेकिन दोनों ने एक-दूसरे के लिए अपना प्यार कम नहीं होने दिया। जब साल 1989 में अनिल ने सुना कि लॉस एंजिल्स में एक बड़ा भूकंप आया है तो उन्होंने तुरंत टीना का नंबर खटखटाया और फोन करके उनका हालचाल पूछा।

anil ambani 1

दूरी भी नहीं कर पाई अलग
अनिल अंबानी से अलग होने के बाद टीना मुनीम इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं थीं। वहीं इधर अनिल अंबानी भी टीना को अपनी लाइफ में पाने लाने के लिए जुटे हुए थे। इस दौरान दोनों में से किसी ने भी एक-दूसरे को धोखा देने की कोशिश नहीं की। दोनों का मोहब्बत के लिए यह कदम उन कपल्स के लिए सही है जो अपने एक्स की यादों से बाहर निकलने के लिए किसी तीसरे को डेट करना शुरू कर देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *