Breaking News

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों का बड़ा प्रहार, LET के तीन आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ जबरदस्त कार्रवाई की है। पुलवामा में आतंकियों को ढेर करने के बाद अब सुरक्षाबलों ने पंपोर में भी ऑपरेशन चलाया है। मुठभेड़ में LeT के तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। इस लिस्ट में LeT का टॉप कमांडर उमर मुश्ताक और शाहिद खुर्शीद शामिल है। आतंकियों के खिलाफ अभी अभियान जारी है। सुरक्षाबलों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में पांच में से तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया है। पंपोर में भी जिन आतंकियों का सफाया किया गया है वो सभी ‘सिविलियन किलिंग‘ में शामिल थे। सुरक्षा बल आतंकी के समर्पण नहीं करने की स्थिति में सीधे कार्रवाई कर रहे हैं।

उमर मुश्ताक के बारे में बताया जा रहा है कि उसने दो पुलिस अधिकारियों की हत्या की थी। शाहिद खुर्शीद ने आम नागरिकों को अपना निशाना बनाया था. अब बदला लेते हुए दोनों को ढेर कर दिया गया है। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आम नागरिकों का विश्वास बढ़ा है। जांच के दौरान पता चला है कि आम नागरिकों की हत्या करने के बाद शाहिद खुर्शीद और शाहिर बशीर पुलवामा भाग गए थे। उमर मुख्तार ने शोपियां का रुख किया था। सुरक्षाबलों ने सभी इलाकों में अपने ऑपरेशन को तेज किया और एक-एक कर सभी दहशतगर्दों को मौत के घाट उतार दिया। आतंकियों के मारे जाने से सेना ने जवानों के मारे जाने का बदला ले लिया है।

इन ऑपरेशन के बारे में डीआईजी विवेक गुप्ता ने कहा है कि इन्हें करने में काफी समय लगता है। इन आतंकियों के पीछे पिछले दो महीने से हम पड़े हैं। कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जहां पर हम उन आतंकियों से संपर्क साध पाते हैं लेकिन कई मौकों पर इन दहशतगर्दों को जंगलों में छिपने का मौका मिल जाता है। इन आतंकियों को लोकल सपोर्ट नहीं मिल रहा है लेकिन कुछ लोग जरूरी चीजें पहुंचा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हमारी सभी पर पैनी नजर है। वहीं आईजीपी कश्मीर ने भी जानकारी दी है कि घाटी में हुईं सिविलियन किलिंग के बाद से कुल 9 एनकाउंटर हो चुके हैं। इन मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 13 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। इसमें में भी तीन आतंकियों को तो सिर्फ 24 घंटे के भीतर मार दिया गया है।