Breaking News

केदारनाथ की बर्फबारी में फंसे CM योगी और रावत, बद्रीनाथ के लिए होना था रवाना

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) रविवार को बाबा केदार के दर्शन करने केदारनाथ (Kedarnath) पहुंचे थे। यहां दोनों ने केदार के दर्शन करने के बाद पुनर्निर्माण का जायजा भी लिया। शाम को पूजा अर्चना के बाद 16 नवंबर यानि आज उन्हें बद्रीनाथ (Badrinath) के लिए रवाना होना था, लेकिन केदार धाम के कपाट बंद होते ही केदारनाथ सफेद बर्फबारी से ढक गई। चारों तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ नजर आने लगी, जिसकी वजह से सीएम योगी और सीएम रावत केदारनाथ में ही फंस गए।

सीएम योगी और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को केदार धाम का कपाट बंद होते ही बद्रीनाथ के लिए रवाना होना था, लेकिन बारी बर्फबारी की वजह से दोनों केदारनाथ में ही फंसे हैं। केदारनाथ में अभी भी भारी बर्फबारी जारी है। इस बर्फबारी में हेलीकॉप्टर का उड़ना संभव नहीं है। इसलिए मौसम सही होने का इंतजार किया जा रहा है।

बता दें कि, रविवार को जब सीएम योगी और रावत केदारनाथ पहुंचे थे तो उन्हें कपाट बंद होने वाले कार्यक्रम में शामिल होना था। हालांकि, कपाट बंद होने से पहले ही जोरदार बर्फबारी शुरू हो गई थी। भारी बर्फबारी की वजह से पूरा केदारनाथ जिला सफेद बर्फ की चादर से ढक गया। वहीं गांगोत्री धाम में भी भारी बर्फ बारी हुई। यहां धाम के कपाट बंद होते ही अचानक मौसम बदला और बर्फबारी शुरू हो गई, जिससे समूची गंगा घाटी बर्फ से सफेद हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *