Breaking News

कृष्ण की नगरी में होली की धूम, वृद्ध और विधवा महिलाओं ने खेली फूलों की भव्य होली

श्री कृष्ण की नगरी मथुरा में होली का आगाज हो चुका है. चारों और रंग और गुलाल की होली खेली जा रही है. इसी क्रम में रविवार को वृंदावन के परिक्रमा मार्ग स्थित पानी घाट क्षेत्र में मैत्री विधवा आश्रम घर में भव्य फूल होली का आयोजन किया गया. जिसमें वृद्ध एवं विधवा माताओं ने जमकर फूलों की होली का आनंद लिया, साथ ही इस होली में बाहर के भी लोग शामिल हुए.

वृंदावन के परिक्रमा मार्ग स्थित मैत्री विधवा वृद्धा आश्रम में रविवार को नोवा होली महोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ आयोजित किया गया. आश्रम में ढोल नगाड़े की धुन पर वृद्ध एवं विधवा माताएं नाचती गाती दिखाई दी. इस आश्रम में लगभग सैकड़ों माताएं रह रही हैं. यहां हर साल कई वर्षों से होली का आयोजन किया जाता रहा है.

सबसे पहली होली इस आश्रम में 2014 में खेली गई थी. उस आयोजन से सभी माताएं बेहद खुश हुई थी. जिसके बाद से हर वर्ष यहां होली फूलों की खेली जाने लगी है. यहां रहने वाली विधवा महिलाएं और वृद्धों को थोड़ी खुशियां मिल सके, वो भी खुशी से त्यौहार मना सकें इसी उद्देश्य के साथ 2014 के बाद से यहां हर साल फूलों की होली खेली जाने लगी.

102 साल की महिला ने जमकर खेली होली
इस होली में सबसे अधिक उम्र की महिला 102 साल की रेनू दासी थी. जिसने फूलों की होली का जमकर आनंद लिया. वर्तमान में इस आश्रम के अंदर 100 माताएं रह रही हैं और जीवन यापन कर रही हैं वही इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए कार्यक्रम के आयोजक जर्नल भूपेंद्र ने बताया कि माताओं के जीवन में खुशियां नहीं होती हैं.

इनके जीवन में खुशियां भरने के लिए और उन को खुश करने के लिए हम यहां प्रत्येक वर्ष होली का आयोजन करते हैं जिसके तहत इस बार भी फूलों की होली का भव्य आयोजन किया गया और इस होली में माताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और आनंद लेकर होली मनाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *