Breaking News

कार दुर्घटना में घायल स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत की हालत स्थिर

कार दुर्घटना में घायल (Injured in Car Accident) स्टार क्रिकेटर (Star Cricketer) ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की हालत स्थिर है (Condition is Stable) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है (Wishing Him A Speedy Recovery) । भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत शुक्रवार को दिल्ली-देहरादून हाईवे पर दुर्घटना के शिकार हो गए। उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई और उन्हें गंभीर चोटें आई है। दिल्ली से रुड़की अपने घर जा रहे ऋषभ पंत का फिलहाल देहरादून के मैक्स अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मैक्स अस्पताल में डॉ आशीष याग्निक ने बताया कि ऋषभ पंत अस्पताल आए हैं और डॉक्टरों की टीम जांच कर रही है। अभी चिंता की बात नहीं लग रही और वे स्थिर हैं। डॉक्टरों की टीम की जांच पूरी होने के बाद एक विस्तृत चिकित्सा बुलेटिन जारी किया जाएगा। अभी ऑर्थोपेडिक और प्लास्टिक सर्जन को बुलाया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ऋषभ की कार रेलिंग से जा टकराई, जिसके बाद कार में आग लग गई। बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया गया। हादसे गंभीर रूप से घायल ऋषभ पंत को दिल्ली रोड स्थित सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार को अल सुबह भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत कार से दिल्ली से रुड़की की ओर आ रहे थे। रुड़की में ऋषभ पंत का घर है। जब उनकी कार नारसन कस्बे में पहुंची तो कार अनियंत्रित होकर रेलिंग और खंभों को तोड़ते हुए पलट गई। इसके बाद उनकी कार में आग लग गई। तब तक ग्रामीण और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई। अग्निशमन विभाग की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आनन-फानन में क्रिकेटर ऋषभ पंत को दिल्ली रोड स्थित सक्षम अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया गया है।

बीसीसीआई के मुताबिक ऋषभ के माथे पर दो कट लगे हैं, दाहिने घुटने में लिगामेंट फट गया है और उसकी दाहिनी कलाई, टखने, पैर के अंगूठे में भी चोट लगी है और पीठ पर घिसने की चोट आई है। उनकी हालत स्थिर बनी हुई है उन्हें कितनी चोट आई हैं उसका पता लगाने के लिए वह एमआरआई स्कैन कराएंगे और आगे के उपचार की तैयारी करेंगे। बीसीसीआई ऋषभ के परिवार के साथ लगातार संपर्क में है, जबकि मेडिकल टीम वर्तमान में ऋषभ का इलाज कर रहे डॉक्टरों के निकट संपर्क में है । बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट करके कहा, “मेरी दुआएं ऋषभ पंत के साथ हैं। मैंने उनके परिवार और उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों से बात की है। ऋषभ की हालत स्थिर है और उनका स्कैन चल रहा है। हम उसकी रिकवरी पर करीब से नजर रख रहे हैं और उन्हें हर संभव सहायता मुहैया कराएंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *