Breaking News

एलन मस्क के खरीदने के बाद तीसरी बार डाउन हुआ ट्विटर, नोटिफिकेशन तक नहीं आया

सोशल मीडिया प्लेटफार्म (social media platform) ट्विटर (Twitter Down) बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात हजारों यूजर्स के लिए डाउन रहा. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स ने आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट (outage tracking website) डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम के हवाले से बताया है कि अमेरिका में हजारों यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ा. रिपोर्ट के अनुसार 10,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं ने संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of america) में शाम को करीब 7:40 बजे इस समस्या को साझा किया. कुछ यूजर्स ने यह भी शिकायत की कि उनके ट्विटर नोटिफिकेशन काम नहीं कर रहे हैं. वहीं भारत में भी गुरुवार की सुबह तमाम यूजर्स ने इस संबंध में शिकायत की और प्रिंट शॉट साझा किए।

एलन मस्क के खरीदने के बाद तीसरा मौका
भारत में कई यूजर्स को ट्विटर के वेब वर्जन पर लॉगिन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार सुबह करीब 6.30 बजे से वेब वर्जन में साइन इन करने में कई लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. डाउनडिटेक्टर वेबसाइट के अनुसार दिल्ली, नागपुर, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता सहित कई शहरों में आउटेज की सूचना मिली थी. कई बार रीफ्रेश करने के बावजूद लॉग-इन या लॉगआउट करने पर यूजर्स को एरर के मैसेज दिखाई पड़ रहे हैं. हालांकि मोबाइल पर ट्विटर सही तरीके से काम कर रहा है. आपको बता दें कि अक्टूबर के अंत में मस्क द्वारा कंपनी के अधिग्रहण के बाद से यह तीसरा मौका है, जब ट्विटर बंद हुआ है।

कर्मचारियों की कमी भी एक समस्या
अरबपति एलन मस्क ने अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में 44 अरब डॉलर के सौदे में ट्विटर का अधिग्रहण किया. तब से, वह ट्विटर ब्लू को एक सशुल्क सेवा बनाने सहित कई नई सुविधाएं लाने के लिए काम कर रहे हैं. ट्विटर विभिन्न श्रेणियों के लिए वेरिफाइड सुविधा को कई रंगों में भी रोल आउट कर रहा है।

उन्होंने कार्यभार संभालते ही 75% कर्मचारियों को हटा दिया या वह खुद छोड़कर चले गए, जिस वजह से बार बार ऐसी दिक्कतों से ट्विटर को दो चार होना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *