Breaking News

एकनाथ शिंदे- देवेन्द्र फडणवीस संग आज डिनर करेंगे शरद पवार!

महाराष्ट्र (Maharashtra) में आज यानी बुधवार को अलग-अलग पार्टियों के तीन दिग्गज नेताओं की एक टेबल पर मुलाकात होने जा रही है. एनसीपी यानी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष (Nationalist Congress Party President) शरद पवार (Sharad Pawar), महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Deputy CM Devendra Fadnavis) के साथ बुधवार को मुंबई में डिनर पर मुलाकात की योजना बना रहे हैं. माना जा रहा है कि आज ये तीनों दिग्गज एक साथ डिनर करेंगे। हालांकि, इस मुलाकात को गैर सियासी बताया जा रहा है।

दरअसल, एनसीपी के शरद पवार, शिवसेना बागी गुट के एकनाथ शिंदे और भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ऐसे वक्त में डिनर पर मिलने जा रहे हैं, जब गुरुवार को मुंबई क्रिकेट संघ की कार्यकारिणी समिति का चुनाव होना है। हालांकि, दोनों पक्षों ने इस मुलाकात को लेकर कहा कि यह कोई राजनीतिक कदम नहीं है। उन्होंने जोर देकर कहा कि विभिन्न राजनीतिक दलों के कई नेता सिर्फ ‘क्रिकेट का जश्न मनाने’ के लिए एक साथ आएंगे।

एक खबर के मुताबिक, भाजपा सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार अन्य लोगों के साथ बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के गरवारे क्लब में रात्रि भोज करेंगे। वहीं, देवेंद्र फडणवीस के एक सहयोगी ने कहा कि एमसीए यानी मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन एक बेहद प्रतिष्ठित एसोसिएशन है और फडणवीस और पवार का डिनर प्लान एमसीए से ही संबंधित है। यह मुलाकात पूरी तरह से खेल के संदर्भ में है और इसे राजनीति से न जोड़ा जाए।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो महाराष्ट्र में शिवसेना में बगावत के बाद सत्ता परिवर्तन के बाद ऐसा पहली बार है, जब विभिन्न राजनीतिक दलों के ये तीनों नेता एक मंच पर एक साथ आ रहे हैं। दोनों पक्ष की मानें तो इस मुलाकात में केवल मुंबई क्रिकेट संघ से जुड़ी बातों पर चर्चा होगी। बता दें कि कुछ महीने पहले शिवसेना से बगावत कर एकनाथ शिंदे ने भाजपा के सहयोग से नई सरकार का गठन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *