Breaking News

ईरान में पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन, कम से कम 10 यात्रियों की मौत, 50 घायल

पूर्वी ईरान में एक पैसेंजर ट्रेन के डिरेल होने की खबर है. ईरान की सरकारी टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को पैसेंजर ट्रेन के 4 डिब्बे बेपटरी हो गए. इस हादसे में कम से कम 10 यात्रियों की मौत की खबर है. 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इनमें से कुछ लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

अधिकारियों ने हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान के रेगिस्तानी शहर तबास के पास सुबह के अंधेरे में ट्रेन की सात में से चार बोगियां बेपटरी हो गई. अभी मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है.

ये रेल हादसा राजधानी तेहरान से लगभग 550 किलोमीटर (340 मील) दूर दक्षिण-पूर्व में तबास शहर से कम से कम 30 मील की दूरी पर हुआ. ये जगह तबास शहर को यज़्द शहर से जोड़ती है. रिपोर्ट में कहा गया है कि दुर्घटना की जांच की जा रही है. हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि ट्रेन एक खुदाई करने वाले मशीन (Excavator) से टकरा गई.

इससे पहले साल 2016 में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ था. इसमें 40 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे. बता दें कि ईरान के हाइवे पर हर साल औसतन 17,000 मौतें होती हैं, जो दुनिया के सबसे खराब यातायात सुरक्षा रिकॉर्डों में से एक है. इसके लिए हाई टोल पर ट्रैफिक नियमों, असुरक्षित ड्राइविंग और अपर्याप्त इमरजेंसी सेवाओं को जिम्मेदार ठहराया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *