Breaking News

Russo-Ukraine War : पूर्वी यूक्रेन में रूस ने की भीषण गोलाबारी, जेलेंस्की ने कहा नहीं झुकेंगे

Russo-Ukraine War-पूर्वी यूक्रेन में रक्षा पंक्ति को ध्वस्त करने के लिए उतारे गए रूसी सैनिकों और भीषण हमलों के बीच राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (President Zelensky) ने कहा है कि वह आत्मसमर्पण किसी भी हाल में नहीं करेंगे। वहीं यूक्रेनी सेना भी सीविरोडोनेस्क से रूसी सैनिकों को खदेड़ने के लिए गली-गली में फैल चुकी है और उनका पुरजोर मुकाबला कर रही है।

अपने एक वीडियो संदेश में राष्ट्रपति जेलेंस्की (President Zelensky) ने कहा कि यूक्रेनी सैनिकों की संख्या बढ़ी है और वे आत्मसमर्पण नहीं करने वाले हैं। इस बीच, रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने लुहांस्क के 97 फीसदी क्षेत्र को ‘मुक्त’ कराने का दावा किया है।

वही, लुहांस्क के गवर्नर शेरी हैदाई ने मंगलवार को बताया कि रूसी सैनिकों ने सीविरोडोनेस्क के तटवर्ती औद्योगिक क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है। हैदाई ने कहा कि सीविरोडोनेस्क की गलियों में भीषण युद्ध जारी है, जिसने सफलता के मायने बदल दिए हैं। स्थितियां लगातार बदल रही हैं, लेकिन यूक्रेनी सैनिक हमलों का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। हैदिया ने बताया कि रूसी सैनिक स्थानीय बाजार, स्कूल व कॉलेज भवनों पर भी बमबारी कर रहे हैं।