Breaking News

आईएएस टॉपर शुभम के पिता बोले- बेटे ने मेरे अधूरे सपने को पूरा कर दिखाया

यूपीएससी (UPSC Mains Result) ने मेन 2020 फाइनल परीक्षा परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया. जिसमें बिहार के कटिहार जिले के निवासी शुभम कुमार  (UPSC Topper Shubham Kumar) ने सिविल सेवा परीक्षा 2020 में टॉप किया है. शुभम की सफलता को लेकर जिलावासी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. वहीं, शुभम के पिता भी खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. उनके पास बोलने के लिए कुछ शब्द ही नहीं है. उनका कहना है कि मेरे बेटे ने मेरे अधूरे सपने को पूरा कर दिखाया है.

शुभम के पिता ने बताया कि वे रोज की तरह पूर्णिया के ग्रामीण बैंक में बतौर मैनेजर अपने कार्य को निपटा रहे थे. तभी अचानक शुभम का फोन आया. बैंक के दौरान शुभम का फोन आता देख वे थोड़ा चौक गए थे. लेकिन उन्होंने जब कॉल उठाया, उनके खुशी का ठिकाना ही नहीं था.

शुभम के पिता को देखकर ऐसा लग रहा था कि मानों उन्होंने दुनिया मुट्ठी में कर ली हो. उनका बेटा आईएएस टॉपर बना चुका था. देवानंद सिंह बताते हैं कि उनके खुशियों का ठिकाना नहीं हैं. वह ग्रामीण बैंक में कर्मी के रूप में अपनी परिवार की गाड़ी चलाते थे, तो काफी दयनीय स्थिति थी. एक समय ऐसा था कि उनका परिवार पैसे-पैसे के लिए मोहताज था. लेकिन आज उनके बेटे ने एक बड़ा इतिहास रच दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *