Breaking News

होली से पहले इन ट्रेनों का परिचालन शुरू, उत्तर प्रदेश के लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

रंगों का पर्व होली से पहले भारतीय रेल उत्तर प्रदेश के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रहा है। कोहरे और कोरोना काल में बंद की गईं कई यात्री ट्रेनों का परिचालन मंगलवार 1 मार्च 2022 से शुरू हो रहा है। इन ट्रेनों के दोबारा से चलने से बिहार, वाराणसी, हरिद्वार, देहरादून आदि की यात्रा काफी आसान हो जाएगी। इन ट्रेनों का संशोधित समय सारिणी जारी नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि सभी ट्रेनें पूर्व के समय पर ही चलेंगी। यात्री इन ट्रेनों के लिए रेलवे काउंटर से या फिर रेलवे की वेबसाइट पर जाकर टिकटें बुक करा सकते हैं। लखनऊ-छपरा एक्सप्रेस, उत्सर्ग एक्सप्रेस और वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस का परिचालन 1 मार्च से शुरू हो रहा है। ज्ञात हो कि सर्दियों के मौसम में मैदानी हिस्सों में काफी घना कोहरा छाया रहता है, ऐसे में कई यात्री ट्रेनों का परिचालन रोक दिया जाता है।

कई यात्री ट्रेनें की गई थीं रद्द

भारतीय रेल ने हर साल की तरह 1 दिसंबर से कोहरे के नाम पर लखनऊ से चलने वाली कई पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया था। कई ट्रेनों का रूट भी बदला गया थां रेलवे ने पटना-कोटा एक्सप्रेस का रूट बदल दिया था। नई व्यवस्था के तहत अब 1 मार्च से यह ट्रेन नियमित रूट से चलेगी। इसी तरह लखनऊ-आगरा इंटरसिटी भी 1 मार्च से चलेगी। न्यू तिनसुकिया-अमृतसर एक्सप्रेस, लखनऊ -मेरठ सिटी इंटरसिटी, अंबाला-बरौनी एक्सप्रेस, ट्रेन 14006 आनंद विहार-सीतामढ़ी एक्सप्रेस और अमृतसर-गोरखपुर एक्सप्रेस भी चलेंगी।

कई ट्रेनों के फेरे भी आज से सामान्य

रेलवे बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, दानापुर-आनंद विहार एक्सप्रेस, सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस, पटना-कोटा एक्सप्रेस, लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस, धनबाद-फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस और जयनगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस के फेरे को 1 मार्च से पूर्व की तरह बहाल कर दी गई है। ज्ञात हो कि कोरोना काल में इन ट्रेनों के फेरों में कमी की गई थी।