Breaking News

सस्ता iPhone लॉन्च करने की तैयारी में Apple

Apple ने अपनी सबसे एडवांस iPhone 16 सीरीज को ग्लोबली लॉन्च करने के बाद कई नए प्रोडक्ट पर काम करना शुरू कर दिया है। इनमें से एक iPhone SE 4 है। जिस पर कंपनी कथित रूप से काम कर रही है। इसे दूसरे आईफोन की तुलना में अफोर्डेबल प्राइस रेंज में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले इसके बारे में तमाम तरह की जानकारी सामने आ चुकी है।

बता दें एपल ने iPhone SE का पिछला वेरिएंट 2022 में पेश किया गया था। हाल की रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि iPhone SE 4 का डिजाइन iPhone 14 से काफी मिलता-जुलता हो सकता है। इसके बारे में अब तक जो भी डिटेल सामने आई है। उसके बारे में यहां बताने वाले हैं।

अगले साल होगी एंट्री?

कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एपल इस साल के अंत में iPhone SE 4 का प्रोडक्शन बड़े स्तर पर शुरू कर सकता है। दिसंबर के आसपास ऐसा किए जाने की उम्मीद है। कहा गया है कि iPhone SE 4 आधिकारिक तौर पर अप्रैल 2025 में आ सकता है। याद रखें एपल ने इसको लेकर ऑफिशियली कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन इसको लेकर तमाम रिपोर्ट्स सामने आ चुकी हैं।

डेटाबेस में हुआ लिस्ट

कथित तौर पर डिवाइस को Apple के डेटाबेस में कोडनेम V59 के तहत लिस्ट किया गया है। हाल ही में एक टिपिस्टर ने सोशल मीडिया पर कथित iPhone SE (2025) के केस की एक पिक्चर शेयर की, जिसमें इसका बैक पैनल दिखाया गया है। जो iPhone 7 Plus के डिजाइन जैसा दिखता है। इसमें एक डुअल रियर कैमरा सेटअप शामिल है।

48MP प्राइमरी कैमरा सेटअप

स्पेसिफिकेशन के मामले में iPhone SE 4 में 6.6 इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद है और संभवतः यह इस सीरीज का पहला मॉडल होगा जिसमें 48MP कैमरा शामिल होगा। ओलेड डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी।

मिलेगा A18 बायोनिक चिपसेट

नए आईफोन एसई4 में परफॉर्मेंस के लिए नवीनतम A18 बायोनिक चिपसेट मिल सकता है। यह 8GB LPDDR5 रैम को सपोर्ट करेगा। स्टोरेज ऑप्शन में 128GB, 256GB और 512GB वेरिएंट शामिल होने की उम्मीद है। इस आईफोन को पिछली जेनरेशन के आईफोन की तुलना में अनेकों अपग्रेड फीचर्स के साथ लाया जा रहा है। अफोर्डेबल सेगमेंट में कंपनी इसमें AI फीचर्स भी ऑफर कर सकती है।