Breaking News

आर्मी स्कूल में TGT, PGT, PRT पदों पर आवेदन की लास्ट डेट आज

आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) द्वारा पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रशिक्षित ग्रेजुएट टीचर (TGT) एवं प्राइमरी शिक्षक (PRT) भर्ती ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट (OST) के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज यानी 27 अक्टूबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अभ्यर्थी सरकारी टीचर बनने का सपना देख रहे हैं और इसके लिए पात्रता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से AWES की ऑफिशियल वेबसाइट awesindia.com पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं। आज के के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

स्वयं से कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी स्वयं ही ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं, इससे आप कैफे के अतिरिक्त चार्ज से भी बच जायेंगे। आपकी सहूलियत के लिए हम यहां आवेदन से जुड़ी स्टेप्स बता रहे हैं।

आर्मी स्कूल टीजीटी, पीआरटी स्क्रीनिंग टेस्ट 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट awesindia.com पर विजिट करें।

मुख्य पेज पर On Line Screening Test for Teachers 2024 के नीचे रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।

अब रजिस्टर बटन पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण कर लें।

रजिस्ट्रेशन होने के बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।

कितना लगेगा शुल्क

AWES PGT, TGT & PRT Recruitment 2024 में आवेदन करने के लिए सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 385 रुपये शुल्क जमा करना होगा। एप्लीकेशन फीस डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा की जा सकती है।

अन्य महत्वपूर्ण तिथियां

आपको बता दें कि जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उनको लिए स्क्रीनिंग टेस्ट का आयोजन देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 23 एवं 24 नवंबर 2024 को करवाया जायेगा। एग्जाम के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड 12 नवंबर को जारी कर दिए जायेंगे जिसे अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉग इन डिटेल दर्ज करके डाउनलोड कर सकेंगे। स्क्रीनिंग टेस्ट का रिजल्ट 25 नवंबर 2024 को घोषित किया जाना प्रस्तावित है। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।